पढ़ाई में बाधक बन रही दो वर्षीय बहन को बड़ी बहन ने मौत के घाट उतारने का किया प्रयास,

11 वर्षीय अल्पयीन बड़ी बहन गिरफ्तार,
न्यायालय के आदेश पर भेजा गया  बालसुधार गृह में  ।
भिवंडी।  भिवंडी तालुका के दापोड़ा गांव में पढ़ाई में बाधक बन रही दो वर्षीय छोटी बहन को 11 वर्षीय बड़ी बहन द्वारा मौत के घाट उतारने का प्रयास करने का दिल दहला देने वाला एक सनसनी खेज मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पुलिस ने हत्या करने का प्रयास करने वाली अल्पवयीन युवती को नारपोली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जिसे न्यायालय के आदेश पर  बाल सुधार गृह में भेज दिया गया है । 
पुलिस के अनुसार दापोड़ा गांव के हरिहर कंपाउंड में रहने वाले मो. नजीर राईन वहां के गोदाम में काम  करके अपने परिवार का पालन-पोषण करते हैं। मो. नजीर राईन अपनी पत्नी रोशन के साथ जब गोदाम में काम करने के लिए चले जाते थे तो उनके घर पर उनकी दो लड़कियां नुसरत राईन (11),खातून राईन (2) एवं एक लड़का समीर (3)घर पर अकेले रहते थे ।नुसरत राईन पांचवीं में पढ़ती थी लेकिन माता-पिता के काम पर चले जाने के कारण उसे अपनी छोटी बहन खातून राईन की देखभाल करनी पड़ती थी  जिसके कारण वह स्कूल भी नहीं जा पाती थी। जिसके कारण अपनी छोटी बहन के प्रति उसके मन में द्वेष पैदा हो गया था ।
पढ़ाई में बाधक बन रही अपनी छोटी बहन की हत्या करने के लिए उसने अपने मन में ठान लिया । उसके माता-पिता जब काम पर चले गए तो दोपहर को बड़ी बहन नुसरत राईन ने घर का दरवाजा बंद करके छोटी बहन खातून राईन (2) के गले  एवं पेट पर सब्जी काटने वाले चाकू से सपासप वार करके घायल कर दिया ।अपनी छोटी बहन को घायल करने के बाद वह मुंह पर कपड़ा बांधकर पड़ोस में कहीं छिप गई थी ।उस समय उसका भाई समीर मूकदर्शक बनकर पूरी घटना देख रहा था। मो. नजीर राईन की पत्नी रोशन के काम से वापस आने के बाद उसे उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया । 
इस मामले में नारपोली पुलिस ने मामला दर्ज करके जब उसके भाई समीर से जब पूछताछ किया तो उसने सारी घटना के बारे में पुलिस को बता दिया ।पुलिस निरीक्षक पंढरीनाथ भालेराव ने अल्पवयीन युवती नुसरत राईन (11) को गिरफ्तार करके न्यायालय में पेश किया । अल्पवयीन होने के कारण न्यायालय ने उसे बाल सुधार गृह में रखने का आदेश दिया है। न्यायालय के आदेश पर उसे बाल सुधार गृह में भेज दिया गया है ।  

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट