रोहनिया उपकेंद्र के छितौनी फर्स्ट फीडर के मिसिरपुर (महदेइया )गांव की बिजली सप्लाई महीनों से बाधित

रोहनिया ।। मिसिरपुर के महदेइया गांव में विगत 17 सितंबर के आंधी पानी  में बिजली का तार और बिजली के खंभे जमीन पर गिरकर धराशाई हो गए व 63 केवीए  का ट्रांसफार्मर जलकर खराब हो गया। 

जिसके कारण गांव में अभी तक विद्युत सप्लाई बाधित है। ग्रामवासी व किसानों की खड़ी धान की फसल सुख कर बर्बाद हो रही है ।जिसके कारण किसानों में बिजली विभाग के प्रति आक्रोश है। ग्रामीणों व किसानों मे राम गुलाम मिश्रा ,ब्रह्म दत्त मिश्र, सिद्धनाथ  मिश्रा, जयशंकर मिश्रा, शीतला प्रसाद मिश्र सहित अन्य बिजली उपभोक्ता व किसानो का कहना है।कि कई बार विभाग के अधिकारियों से अनुनय विनय करने पर भी आज तक ट्रांसफार्मर  न लग पाया  न गिरे हुए तार खंभे ठीक हो पाए जिसके कारण हम किसानों की खेत में लहलहाती हुई धान की खड़ी फसल सूख रही है। और  बिजली न रहने के कारण  ग्राम वासियों में भय बना हैं की अंधेरे का लाभ उठाकर  चोरी होने का  खतरा है। दूसरी ओर किसानों का यह भी कहना है कि एक तरफ मुख्यमंत्री वह प्रधानमंत्री किसानों के प्रति तमाम योजनाएं चला रहे हैं। वहीं दूसरी ओर किसानों का अधिकारियों द्वारा शोषण किया जा रहा हैअगरशीघ्र बिजली सप्लाई नहीं चालू होती है तो हम किसान भाई आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

 संबंध में रोहनिया विद्युत उपकेंद्र के जूनियर इंजीनियर नागेंद्र  कुमार सरोज से बात करने पर पता चला की ट्रांसफार्मर  की कमी है और जैसे ही ट्रांसफार्मर मिल जाएगा। वैसे ही ट्रांसफार्मर  खंबे पर चढ़ा कर तार व खंभे को दुरुस्त कर बाधित विद्युत सप्लाई को बहाल कर दी जाएगी पर अभी समय लगेगा।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट