उत्तर प्रदेश के अनुसूचित जाति/ जनजाति आयोग के सचिव की गौरीबाजार क्षेत्र के कई संस्थाओं का किया निरीक्षण

देवरिया(सू0वि0)।।  18 अक्टूबर। उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति/जनजाति आयोग की सचिव उर्मिला देवी सोनकर ने आज गौरी बाजार सी0एच0सी0, इन्दुपुर एवं मठियामाफी के प्राथमिक विद्यालयों, आॅगनवाडी केन्द्रों तथा कस्तुरबा गांधी बालिका विद्यालय मिश्रौलिया का निरीक्षण की। इस दौरान प्राथमिक विद्यालय इन्दुपुर-दो में पठन-पाठन की गुणवत्ता तथा व्यवस्थायें संतोषजनक नही पाये पर वहां के प्रधानाध्यापक आशीष सिंह पर कार्यवाही किये जाने का निर्देश बेसिक शिक्षा अधिकारी को उन्होने दी, जिस पर अमल करते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी ने उक्त शिथिल प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया है।

         आयोग की सचिव गौरी बजार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के निरीक्षण में चिकित्साधिकारियों को अनुमन्य स्वास्थ्य सुविधाओं को जन सामान्य तक प्राथमिकता के साथ पहुॅचाये जाने का निर्देश देते हुए कहा कि कार्यो में सुधार लाये तथा निर्धारित अवधि तक अनिवार्य रुप से प्रसूति महिलाओं को रखा जाये, इसमें किसी प्रकार की शिथिलता नही होनी चाहिये। मठियामाफी प्राथमिक विद्यालय तथा आॅगनवाडी केन्द्र की व्यवस्थायें व पठन-पाठन पर वे संतुष्ट दिखी।

         बेसिक शिक्षा अधिकारी ओम प्रकाश यादव ने बताया कि आयोग की सचिव द्वारा दिये गये निर्देश के अनुपालन में प्राथमिक विद्यालय इन्दुपुर-2 के प्रधानाध्यापक आशीष सिंह को तत्कालिक प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट