भिवंडी के लोबान गोदाम में भीषण आग , आग में दो मंजिला इमारत धराशायी।

लाखों रुपये का माल जलकर राख।
भिवंडी। संवाददाता। भिवंडी तालुका के काल्हेर ,पूर्णा ,वल ,रहनाल , अंजूर गांव में सैकड़ों ज्वलनशील पदार्थों के गोदाम होने से ज्वालामुखी पर भिवंडी शहर बसा हुआ हैं आऐ दिन इन गोदामों में आग लगती हैं जिसके कारण बड़े बड़े विस्फोट तथा उँची उँची आग की लपटो को दूर से देखा व सुना जा सकता हैं. शासन व पुलिस प्रशासन को जानकारी होने के बाद भी इन अवैध गोदामों में अवैध तरीके से रखा गया ज्वलनशील पदार्थों के मालिकों पर कार्रवाई नहीं की जाती हैं.
    मंगलवार सुबह साठे आठ बजे पूर्णा गांव स्थित कापया बाबा कंपाउड में स्थित प्रिमियर ट्रेडर्स नामक गोदाम के पहले मंजिला में अचानक आग लग गयी. गोदाम में सुंगधी धूप (लोबान) रखा गया था. गोदाम में लोबान होने के कारण आग ने तुरंत विकराल रूप धारण कर ली. जिसमें लाखों रुपये का लोबान जल कर राख हो गया. वही पर इमारत जर्जर होने के कारण धराशायी हो गयी हैं. आग की सूचना मिलते ही भिवंडी शहर महानगर पालिका के तीन अग्नि शमन गाडियां घटना स्थल पर पहुँच कर आग को काबू करने की कोशिश शुरू की थी. लगी आग की इमारत जर्जर होने के कारण धराशायी हो गयी हैं. वही पर आग से आसमान में काला धुंआ का गुब्बार फूट रहा था जिसके कारण ठाणे शहर महानगर पालिका के अग्नि शमन विभाग के गाडियां भिवंडी में लगी आग स्थल के रवाना हो गयी. 
      गौरतलब हो कि पूर्णा ग्राम पंचायत के बस स्टाफ के सामने  कापन्या बाबा कंपाउड में भरत भाई के मालिकाना हक की गोदाम हैं गोदाम के पहले मंजिला पर डिंक , अगरबत्ती व  लोबान भारी मात्रा में इकट्ठा कर रखा गया था. जिसमें अचानक आग लग गयी. दीपावली उत्सव होने के कारण गोदाम बंद था. जिसके कारण किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई.  इसी प्रकार पूर्णा ,वल ,दापोडा , काल्हेर आदि ठिकानों पर अवैध रूप से रसायन ,केमिकल , ज्वलनशील पदार्थ रखा गया हैं जिसकी जानकारी शासन सहित पुलिस प्रशासन को भी हैं किन्तु शासन तथा पुलिस प्रशासन अवैध रूप से रखा गया रसायन ,केमिकल्स गोदामों के मालिकों पर कार्रवाई करने के लिए टालमटोल करती हैं जिसके कारण भिवंडी शहर में कभी भी भारी मात्रा में विस्फोट हो सकता हैं जिसमें जनहानि होने से रोका नहीं जा सकता हैं.

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट