मरा हुआ सांप बन गया हत्या की वजह

जौनपुर : सुईथा ब्लाक के अंतर्गत आने वाले मदारीपुर भेला , समोधपुर गांव में एक मरा हुआ सांप बन गया हत्या का कारण। इस सांप के कारण विवाद हुआ और इतना गहरा हो गया कि एक युवक ने दूसरे की हत्या कर दी। सरपतहां पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

हुवा कुछ ऐसा कि समोधपुर निवासी सिकंदर हरिजन के घर एक सांप निकला जिसको उसने मार दिया और उसे अपने घर से कुछ दूर मदारीपुर भेला निवासी धनंजय हरिजन के घर के पास फेंक दिया। यह घटना शनिवार सुबह की है। धनंजय हरिजन नें सिकन्दर से कहा कि मेरे घर के पास मरा सांप फेंकने पर बदबू आएगी, इसे दूर फेंक दो। इस पर सिकंदर तैश में आ गया और बोला कि यहां कब्रस्तान की जगह है । साथ ही धनंजय को भला बुरा कहने लगा जिस पर दोनों में थोड़ी हाथापाई भी हो गई और फिर लोगों के बीच बचाव के बाद मामला शांत हो गया।

सिकंदर सुईथा ब्लाक के तहत शाहमऊ गांव में सफाई कर्मचारी के पद पर था और साथ ही पंचायत मित्र के रूप में भी काम करता था।  थोड़ी देर बाद सिकंदर 7 -8 लोगों के साथ लाठी डंडे से लैस होकर धनंजय के घर पर आ धमका और उसे ललकारते हुए मारपीट शुरू कर दिया तथा आत्मरक्षा के लिए धनंजय ने भी लाठी उठा ली और सिकंदर व उसके साथ आये लोगों को पीट दिया जिससे सिकंदर के सिर में गंभीर चोट आ गयी और वह बेहोश हो गया। आनन फानन में परिजन उसे उठाकर नजदीकी अस्पताल ले गए जहां से डॉक्टरों ने खराब स्थिति देखते हुए जिला अस्पताल जौनपुर के लिए रेफर कर दिया लेकिन उसकी गम्भीर स्थिति को देखते हुए जिला अस्पताल से वाराणसी के लिए भेज दिया गया जहां पर उपचार के दौरान ही उसकी मौत हो गयी।
आरोपी धनंजय के पिता नन्हकू राम झांसी जिले में एस डीएम के पद पर कार्यरत हैं।शिकार करने आये और खुद शिकार बन गए सिकंदर के परिजनों का उसकी मौत से बुरा हाल है। आरोपी धनंजय की भी अभी कुछ सप्ताह पहले ही शादी हुई है लेकिन अब उसकी दिन और रातें सलाखों के पीछे गुजरेंगी।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट