थानाध्यक्ष खण्डासा द्वारा वरिष्ठ पत्रकार के साथ बदसलूकी पर भड़के पत्रकार

पत्रकारों ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अयोध्या को सौंपा ज्ञापन, की अभद्र थानाध्यक्ष के विरुद्ध कार्यवाही की मांग ...

अमानीगंज, अयोध्या ।। थानाध्यक्ष खण्डासा द्वारा वरिष्ठ पत्रकार के साथ अभद्रता किये जाने पर पत्रकारों ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अयोध्या को उक्त अभद्र थानाध्यक्ष के खिलाफ कार्यवाही हेतु ज्ञापन दिया । ज्ञापन पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अयोध्या आशीष तिवारी ने क्राइम ब्रांच सीओ को जांच सौंपी है और कहा है कि पांच दिन के अंदर जांच रिपोर्ट आ जायेगी तथा जांच उपरांत आवश्यक कार्यवाही की जायेगी ।

बताते चलें कि मिल्कीपुर अयोध्या थाना खण्डासा क्षेत्र के निवासी व एक राष्ट्रीय अखबार के प्रतिनिधि दल बहादुर पाण्डेय समाचार संकलन हेतु ३० अक्टूबर २०१९ को थाना खण्डासा गए थे । थाने पर मौजूद थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह द्वारा उक्त पत्रकार से अभद्रता की गयी और फर्जी मुकदमे में फंसाए जाने धमकी भी दी गयी और कहा गया कि फर्जी मुकदमे में फंसा कर जेल की हवा खानी पड़ेगी । इतना ही नहीं अमर्यादित भाषा का भी प्रयोग किया गया । पत्रकार को जब थाना अध्यक्ष द्वारा प्रताड़ित व अभद्रता की जा रही थी तभी इसकी जानकारी क्षेत्रीय पत्रकारों को हुई तो नाराज पत्रकारों ने थानाध्यक्ष के इस कृत्य की निंदा करते हुए थानाध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोलने की मुहिम बनाई । पत्रकारों के आक्रोश को देखते हुए थानाध्यक्ष ने क्षेत्राधिकारी मिल्कीपुर आर के राय से भी पत्रकार को दबाव में लेकर वार्ता कराई । पत्रकार ने अपने को अकेला पाकर पुलिसिया चंगुल से छूटने के लिए चाय पीने का बहाना सीओ को बताया लेकिन बाहर निकलते ही घटना को लेकर पत्रकार लामबंद हो गए तथा थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह के विरुद्ध विरोध का मोर्चा खोलते हुए प्रदेश व जनपद के उच्च अधिकारियों को घटना की जानकारी देते हुए आर - पार की लड़ाई का बिगुल बजाने का संदेश दिया 

३१ अक्टूबर को जनपद व  ग्रामीण क्षेत्र के पत्रकारों ने एकत्रित होकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अयोध्या को इस आशय का एक ज्ञापन सौंपते हुए मांग की पत्रकार के साथ थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह द्वारा थाने के अंदर की गई तथा बदसलूकी की जांच कर थानाध्यक्ष के खिलाफ कार्यवाही की मांग करते हुए स्थानांतरण की मांग की गयी है ।

ज्ञापन लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारों को आश्वस्त करते हुए क्राइम ब्रांच के सीओ से ५ दिन के अंदर जांच करने का भरोसा दिलाया कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद उक्त थानाध्यक्ष के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी । इस मौके पर पत्रकार केवी शुक्ला, प्रमोद पाण्डेय, नरसिंह, राजेश उपाध्याय, वेद प्रकाश तिवारी, विजय पाठक, दिनेश जायसवाल शिव कुमार पांडेय, राज नारायण पांडेय, रामबाबू तिवारी, रमा निवास पांडेय, पीड़ित पत्रकार दल बहादुर पांडेय व गोपीनाथ सहित दर्जनों पत्रकार इलेक्ट्रॉनिक/प्रिंट मीडिया के साथी पत्रकार मौजूद रहे ।

उक्त ज्ञापन की प्रतिलिपि सूचनार्थ श्रीमान पुलिस महानिदेशक पुलिस उत्तर प्रदेश, प्रमुख सचिव गृह उत्तर प्रदेश शासन लखनऊ, पुलिस उपमहानिरीक्षक अयोध्या, मंडलायुक्त महोदय अयोध्या, जिलाधिकारी अयोध्या, उप जिलाधिकारी मिल्कीपुर व पुलिस क्षेत्राधिकारी मिल्कीपुर को प्रेषित कर दी गई है ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट