मध्यप्रदेश का 64 वां स्थापना दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया

रिपोर्ट - विवेक पांडेय

मध्यप्रदेश ।। मध्यप्रदेश का 64 वां स्थापना दिवस शुक्रवार को हर्षोल्लास  पूर्वक मनाया गया। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय सीधी के प्रांगण में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ के संदेश का वाचन किया। उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित जनों को मध्यप्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान करने का संकल्प दिलाया।

कार्यक्रम में रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के माध्यम से लोक संस्कृतियों की झलक दिखायी गयी। कार्यक्रम में बाल कलाकार मान्या पाण्डेय ने बघेली लोकगीत के माध्यम से तथा महिला एवं बाल विकास विभाग ने लघु नाटिका के माध्यम से बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया गया। अंशु मिश्रा के द्वारा नृत्य प्रस्तुत किया गया तथा रेशु सिंह वैश्य, नीरज कुंदेर नाट्य एवं कलासमिति और फणीन्द्र शेखर पाण्डेय एवं ग्रुप द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत प्रस्तुतियाँ की गयी। बकवा गुदुम्ब समूह द्वारा गुदुम्ब एवं टमसार के समूह द्वारा शैला नृत्य के माध्यम से लोकसंस्कृति की झलक प्रस्तुत की गयी।

कार्यक्रम में शिक्षा के क्षेत्र में तथा खेलकूद की गतिविधियों में जिले का नामरोशन करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट