अकेली महिला पर दबंगो की दबंगई हुई कामयाब, पुलिस प्रशासन नाकाम,

यदि हिंदी समचार की खबर को दुर्लक्षित ना किया होता तो बच सकता था घर


कादीपुर : विगत 11 जून को हिंदी समाचार द्वारा लगाई गई खबर को संज्ञान में लेते हुए अगर कादीपुर पुलिस ने कार्यवाही की होती तो शायद आज सैदपुर कला गांव में अकेले रहने वाली महिला बिंदू दुबे का घर दबंग खुलेआम धरासायी नही कर पाते लेकिन ऐसा हो ना सका।
रविवार को सुबह के समय सैदपुर कला गाँव मे रहने वाली अकेली महिला का पहले तो दबंगो द्वारा घर धरासायी कर दिया गया (जिसका वीडियो हिंदी समाचार के पास उपलब्ध) साथ ही परिवार की बच्ची के साथ मारपीट भी की गई। सूचना देने पर डायल 100 की टीम मौके पर पहुची लेकिन जैसे ही टीम घटनास्थल से वापस गयी दबंगो ने दीवार व टीन शेड को धरासायी कर दिया।
उल्लेखनीय है कि हिंदी समाचार द्वारा 


इस शीर्षक से खबर लगायी गयी थी। अब ग्राम प्रधान द्वारा उसी जगह पर महिला के पड़ोसी को उकसा कर उसका भूंसा रखने व जानवर को रखने का घर धरासायी करवा दिया गया। पुलिस मौके पर पहुचती तो है लेकिन कार्यवाही के नाम पर अब तक कुछ नही हो सका है।

निम्न लिंक पर वीडियो देखें
हिंदीसमचार संवाददाता ने जब इस विषय पर पुलिस अधीक्षक से बात करनी चाही तो वह खाना खा रहे थे जिस पर उनके प्रतिनिधि को मामले के विषय मे अवगत कराया गया।
गौरतलब हो कि महिला का पति मुम्बई में परिवार के भरण पोषण के लिए नौकरी करता है तथा महिला बिंदू दुबे घर पर अकेली रहकर बच्चों का भरण पोषण करती है लेकिन अकेलेपन का लाभ उठाते हुए उसे शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है और पुलिस प्रशासन द्वारा कोई ठोस कदम ना उठाने से वह बेबस है तथा दबंगों के हौसले बढ़े हुए है। थक हार कर महिला नें सहायता के लिए मायके से अपने भाई को बुलाया और भाई नें भी स्थानीय विधायक, कोतवाल, थानेदार सभी को रविवार को स्थिति से अवगत कराया। 100 डायल के सिपाही जब दुबारा पहुंचे तो ढहा हुआ मकान देखकर कोतवाल साहब को मामले को बताया लेकिन अब तक दबंग बेखौफ घूम रहे हैं। महिला का पति मुम्बई में एक आम नौकरी के जरिये जीवन यापन में लगा है वहीं अब बिंदु को यह चिंता सता रही है कि इस बारिश के मौसम में इतने पैसे कहां से लाए की जानवरों और जानवरों को खिलाने वाले भूंसे को बचाने के लिए फिर से घर बनवा सके। महिला को यह भय व्याप्त है कि कहीं किसी दिन कोई बडी अनहोनी उसके साथ ना घटित हो जाय। फिलहाल न्याय की तलाश में वह फिर पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों से गुहार लगा रही है। अब देखना यह है कि पुलिस प्रशासन से न्याय की आशा में बैठी अकेली महिला को उत्तर प्रदेश पुलिस सुरक्षा सुनिश्चित करती है या फिर दबंगों की दबंगई को बढ़ावा देती है। हिंदी समाचार निश्चित रूप से अगली कार्यवाही के विषय मे आपको अगले अंक में सूचित करेगा।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट