शाँन से निकली जश्न -ए -ईद मिलादुन्नबी की बोईसर में मोहम्मदी जूलूस,प्रशासन रहा सचेष्ट

पालघर ।। हजरत मुहम्मद साहब सल्लाह हो असल्लम की यौमें पैदाइश के पर्व ईद-ए-मिलादुन्नबी के अवसर पर रविवार दोपहर बाद बड़े शाँन ए शौकत से तैयार अकिदतमंदो का गांजे-बांजे के साथ साजावट की गयी वाहनों से औद्योगिक शहर बोईसर में सभी नजदीकी जगहों से पहुंची जुलूस में हजारों लोगों ने खैरमकदम की।

●जूलूस में शामिल हो लोगों ने दी एक दुसरें को मुबारकबाद●

इस अवसर पर मजहबी लोगों के साथ अन्य धर्मावलंबियों ने भी जूलूस में शरीक होकर एक दुसरे से गले मिलतें हुए बधाईयां भी दी। इस मौकें पर भारी भीड़ के चलते पुलिस प्रशासन की ओर से यातायात सुगमता से जारी रहे एवं जूलूस में लोगों को खुशी ईजहार करने में परेशानी न हो इसके लिए व्यापक स्तर पर रोडमैप तैयार किये गये थें। जगह -जगह लंगर लगाकार सेवादारों ने जूलूस में शरीक लोगों को पानी, शरबत एवं अल्पाहार भेंट दिये।
   
जिला मुख्यालय पालघर और आसपास शहरों में बड़े अकीदत से पैगंबर मुहम्मद साहब के पैदाइश के पर्व पर निकली ईद-ए-मिलादुन्नबी की जूलूस में बढ़चढ़कर खिदमतगारों ने हिस्सा रविवार को हिस्सा लिया।
     
औद्योगिक शहर बोईसर अवधनगर से शुरू हुआ ईद-ए. मिलादुन्नबी का जूलूस ए मोहम्मदी धोड़ीपूजा,मधुर रेस्टोरेंट चौराहा, ओस्तवाल एम्पायर के रास्ते बस स्टैंड चौराहे से बोईसर रेलवे स्टेशन होते हुए बड़ी मस्जिद पर जाकर संपन्न हुआ। बड़ी मस्जिद पर धार्मिक उलेमाओं ने पैगंबर मोहम्मद साहब के जीवन कालखण्ड पर रोशनी फरमाया। परिक्षेत्र धनानीनगर, यादवनगर, थावरपाडा, शिवाजी नगर ,भीमनगर, भैय्यापाडा के मस्जिदों मदरसों से भी सजावटी वाहनों से निकली जूलूस ए मोहम्मदी में बड़ी तादाद में मुस्लिम परिवारों के लोगों ने हिस्सा लेकर नांद पढते हुए सड़कों पर सलिके से चलते दिखे।

      ◆जूलूस में शामिल खिदमतगारों की कुछ प्रमुख नाम◆

सामाजिक संस्था अलहिंद एकता फाऊंडेशन के सदर जनाब इकरार अहमद सिद्दीकी, मौलाना जिआऊल हक,मौलाना नियाज हबीब शाह ,अकबर बाबा अंसारी,आलम हुसैन पठान, मकबूल पठान, सलाउद्दीन खान,सैय्यद भाई,उमर खान,अकबर चौधरी,नईम चौधरी, डायमंड टेलर्स, कादिर मुल्ला,कासम मेमन,रफीक मेमन,रफीक सोलंकी, जब्बार सोलंकी, उस्मान शेख,केसीएन क्लब के नंदन मिश्रा, शैलेंद्र मिश्रा, रामनगीना यादव सरीखे कई जनाब जूलूस में पैंगबर मुहम्मद साहब(सल्लल्लाहु.)के शान में शामिल नजर आये।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट