जेएनयू पर पुलिसिया हमले के खिलाफ प्रतिरोध मार्च बुधवार को

राम कुमार ब्युरो रिर्पोट समस्तीपुर 

समस्तीपुर ।। फीस वृद्धि के खिलाफ संघर्ष चला रहे जेएनयू के छात्रों पर मोदी- शाह सरकार के ईशारे पर पुलिस द्वारा लाठी, गोली चलाने के खिलाफ 13 नवंबर को आइसा- इनौस के देशव्यापी विरोध दिवस पर मालगोदाम चौक से निकलने वाले विरोध मार्च में भागीदारी दिलाने के उद्देश्य से मंगलवार को इनौस जिलाध्यक्ष राम कुमार की टीम पूसा में तो आशिफ होदा की टीम ताजपुर में, मनोज राय के नेतृत्व में सरायरंजन,चंद्रवीर कुमार के नेतृत्व में कल्याणपुर एवं सुरेंद्र प्रसाद सिंह के नेतृत्व में समस्तीपुर आदि क्षेत्रों में सघन जनसंपर्क अभियान चलाया गया। 

  मौके पर आइसा- इनौस प्रभारी सह माले नेता सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि JNU अधिनायकवाद-फासीवाद-सामंती पोंगापंथी प्रतिक्रिया की ताकतों के हर हमले के खिलाफ सुसंगत लोकतांत्रिक विपक्ष है।  JNU शिक्षा-रोजगार-लोकतंत्र पर हर हमले के खिलाफ भारतीय छात्र-युवा समुदाय की लड़ाई की अग्रिम चौकी है, उसका अगुआ दस्ता है।  JNU अंधआस्था, व्यक्तिपूजा,  जातीय-लैंगिक-साम्प्रदयिक-बहुसंख्यक वादी अवैज्ञानिकता व अमानवीयता के विरुद्ध चिंतन, विचार, आलोचना ,प्रतिवाद और  अभिव्यक्ति की आज़ादी  का केंद्र है। फासीवादी अश्वमेघ के घोड़े की राह में JNU बहुत बड़ा रोड़ा है। 

इसलिए हुक्मरान येन केन प्रकारेण हमारे इस सर्वोत्कृष्ट शिक्षण संस्थान को कुचल देने पर आमादा हैं-फीस बढ़ाकर, सीट घटाकर, उसे बदनाम कर-देशद्रोह का केंद्र साबित कर और अंततः लाठी गोली के बल पर। आइये, JNU पर हमले के खिलाफ वहां के बहादुर छात्र-छात्राओं के साथ खड़े हों, ताकि इस देश में हर जुल्म और नाइंसाफी के खिलाफ भारत की विद्रोही चेतना का निर्भय प्रतिवाद व प्रतिरोध देश की राजधानी में अनवरत गूंजता रहे और सत्ता प्रतिष्ठान की नींद हराम करता रहे!

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट