डाँ. एम.एल.ढवले मेमोरियल होम्योपैथिक इंस्टीट्यूट के डाँक्टरों पर लगा रैंगिंग का आरोप, प्रशिक्षु एमडी की छात्रा ने दर्ज कराई मुकदमा

पालघर ।। एमडी होम्योपैथिक की प्रशिक्षु महिला डॉक्टर द्वारा डाँ. एम.एल.ढवले मेमोरियल होम्योपैथिक इंस्टीट्यूट पालघर के 15 वरिष्ठ डाँक्टरों पर रैगिंग किये जाने को लेकर पालघर पुलिस स्टेशन मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने प्रशिक्षु डाँ.के शिकायत को संज्ञान लेकर जांच शुरू कर दिया है।
     
बतादें कि नाशिक निवासी डाँ. प्रियंका शुक्ला एम.डी.होम्योपैथिक में प्रशिक्षण हेतु पालघर के बोईसर रोड स्थित डाँ. एम.एल.ढवले मेमोरियल होम्योपैथिक इंस्टीट्यूट में विगत सोमवार 11 नवंबर को सत्र 2019-20 के लिए प्रवेश लिया है। देश- प्रदेश के हर कोने से होम्योपैथिक चिकित्सा क्षेत्र में पढाई को लेकर छात्र-छात्राओं का प्रवेश यहां दिया जाता है।

●15 वरिष्ठ डाँक्टरों पर रैगिंग करने का प्रशिक्षु डाँ. ने दी तहरीर●

प्रशिक्षु डाँ. प्रियंका शुक्ला द्वारा पालघर पुलिस को लिखित तहरीर में बताया गया है कि नये सत्र म़ें प्रवेश लिए होम्योपैथिक चिकित्सा क्षेत्र के प्रशिक्षार्थियों को 14 नवंबर को देर रात 10 बजे होस्टल के एक कमरें में बुलाया गया।जहां वरिष्ठ प्रशिक्षु डाँक्टरों की ओर से जूनियरों के परिचय के दौरान छात्रा प्रियंका के साथ वरिष्ठों ने रैगिंग करना शुरू कर दिया.।वरिष्ठों के पुछताछ की भाषा एवं आचरण से छात्रा को मानसिक रुप से गहरा अघात को लेकर शिकायत 15 वरिष्ठों को की गयी है। 
     
प्रशिक्षु छात्रा के शिकायत पर पालघर पुलिस ने महाराष्ट्र रैगिंग अधिनियम 1999 की कालम 4 का संज्ञान लेकर मामलें की जांच शुरु कर दिया है। वरिष्ठ प्रशिक्षु डाँक्टरों द्वारा की गयी कृत्य को लेकर होम्योपैथिक की पढाई कर रहे छात्र-छात्राओं के माता-पिता काफी असमंजस में दिख रहे है।

◆डाँ. एम.एल.ढवले होम्योपैथिक के प्राचार्य ने दी सफाई◆
     
डाँ. एम.एल.ढवले मेमोरियल होम्योपैथिक इंस्टीट्यूट के प्रभारी प्राचार्य डाँ. आनंद कापसे की ओर से जारी की गयी काँलेज की भूमिका स्पष्ट करते बताया गया है कि नये बैच के स्वागत के लिए रविवार 17 नवंबर को आयोजित हो रही फ्रेशर्स पार्टी को लेकर 14 नवंबर को हास्पिटल डियूटी के बाद सभी छात्र-छात्राओं का एक समन्वय बैठक आयोजन के संदर्भ लेकर आयोजित की गयी थीं। इस संदर्भ में प्रशिक्षु डाँ. प्रियंका की ओर से पुलिस में शिकायत की गयी है।लेकिन ढवले महाविद्यालय के किसी अधिकारी से छात्रा ने शिकायत तो दूर  इस बावत प्राचार्य एवं एंटी रैगिंग सेल के अध्यक्ष से बात करने से भी छात्रा ने मना कर दिया है। सभी छात्र-छात्राओं ने किसी भी तरह के दुर्व्यवहार किये जाने से नकार दिया है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट