अरविंद पेण्डसे आवासीय आश्रम शाला विद्यार्थीयों हेतु कपिलराज फाऊंंडेशन विरार की पुनः उपहार में बड़ी मदद.।

पालघर.। आदिवासी बाहुल्य जिले के बच्चों को शिक्षा,जीवनशैली,कुपोषण,एवं स्वास्थ्य सुधार को लेकर समाजिक संगठनों की ओर से कदम उठने लगे है। मुक्कमल सहयोग का मन बनाये विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी कपिलराज फाऊंडेशन विरार व कोंकणी मालवनी सामाजिक संस्था की ओर से बच्चों के गुणवत्ता को प्रखर बनाने को लेकर रविवार को एक कार्यक्रम के माध्यम से अरविंद पेण्डसे माध्यमिक व उच्च माध्यमिक आवासीय आश्रम शाला में उपहार के रूप में जरूरी सामग्रियों में सेनेटरी पैड्स 500, बच्चों के लिए 400 जोड़ी कपड़ें,शिक्षण सामग्री के साथ 2 किवंटल खाद्यान्न आदि भेंट दी गयी।

         बतादें कि अरविंद आवासीय आश्रमशाला में आदिवासी बाहुल्य तालुका बिक्रमगढ़,जह्वार,मोखड़ा,दहाणु,वाडा के तकरीबन 1414 बच्चे रहते हुए शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं । बच्चों ने आवासीय आश्रमशाला में शिक्षा के साथ खेलकूद के कई प्रतिस्पर्धाओं में कीर्तिमान स्थापित किया है।आश्रमशाला में असहाय बच्चों की संख्या बहुतायत होने के कारण सरकारी अनुदान से उनका सहयोग होना लाजिमी नहीं है।ऐसे में इस आश्रम शाला को  सामाजिक संगठनों की बड़ी मदद की जरूरत है।

●कपिलराज फाऊंडेशन का आश्रमशाला की ओर से भव्य स्वागत ●

         आयोजित कार्यक्रम के दौरान आश्रमशाला संचालक मंडल के नितिन तरे ने सभी अतिथियों का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया।कपिलराज फाऊंडेशन के उपाध्यक्ष कपिल वर्मा ने बच्चों को अत्याधुनिक शिक्षा की आवश्यकताओं को समझाते उन्हें समाज के लिए आदर्श प्रेरणास्रोत बनने के साथ हमेशा मदद का भरोसा दिलाया।कोषाध्यक्ष ओंकेश वगल ने भविष्य के कर्णधार हो आप कहकर आशिष दिया। बच्चों के आँखों में पसरी चमक, व एकाग्रता देख एक अभिभावक के रुप में फाऊंडेशन के महासचिव सीताराम दुबे ने डाँ.हरिवंशराय बच्चन की  कविता "तुम मुझको कब तक रोकोगें" के जरिए हालात से हार न मानने की सीख दी। कवितावली पर बच्चों के साथ उपस्थित लोगों ने खुब तालियां बजाई.।

◆फाउंडेशन के अध्यक्ष राज वर्मा ने बच्चों को दिया आशिष.।◆

      कपिलराज फाऊंडेशन के अध्यक्ष राज वर्मा ने बच्चों को निरंतर भविष्य में आगे बढते रहने की आशिष देते हुए आश्रमशाला के संस्थापक स्व.अरविंद पेण्डसे की प्रेरणा का आभार जताया.।

      इस अवसर पर फाऊंडेशन के जयप्रकाश मिश्रा,मंगल जैन,कोंकणी मालवनी सामाजिक संस्था की अध्यक्षा मंगला परब,सहयोगी पुजा जाधव,कंवल परब,पूर्वा मेहता,गणेश चव्हाण,विजय देसाई,कृतिका बेंगुलेकर ने बच्चों का उत्साह वर्धन किया.।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट