राज्य उत्पादन शुल्क पालघर का अवैध अंग्रेजी शराब फैक्ट्री पर छापे में लाखों का माल समेत एक आरोपी गिरफ्तार

पालघर ।। निरीक्षक राज्य उत्पादन शुल्क कार्यालय दहाणु द्वारा अवैध तौर पर अंग्रेजी शराब तैयार कर रहे जिले के बोर्डी के असवाली गाँव के एक कारखाने पर छापा मारकर लाखों का मुद्दामाल सहित एक आरोपी को अनिधकृत कार्य करने के जुर्म के तहद संविधान के विभिन्न धाराओं में गिरफ्तार किया है।

●राज्य उत्पादन शुल्क विभाग की बड़ी कार्यवाही●

बताया जाता है कि राज्य उत्पादन शुल्क कार्यालय दहाणु क्षेत्र के  बोर्डी के पास मौजे असवाली ,सावे वाडी,जलवाई दांडेकर पाडा में अवैध रुप से पत्रे के शेड में बने कारखाने में अंग्रेजी शराब बनाने की मिली जानकारी के आधार पर  बीते सोमवार 02.12.19 को देर रात की गयी छापेमारी में राज्य उत्पादन शुल्क दहाणु को प्लास्टिक के डब्बों,प्लास्टिक की टंकियों,छोटे बड़े सीसे के बिना लेबल लगे बोतलों में रखें अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप के साथ बोतलें भरने के उपयोग में आने वाली मशीन,कैपिंग सील करने वाली मशीन,बोतलों को रेक पर घुमाने वाली मशीन,बोतलों पर लगाने वाले तैयार लेबल कुल मिलाकर लगभग 48,77,584/- रुपयें मुल्य की सामग्रियां हाथ आयी है। इस मामलें में एक आरोपी आतिश विकास सावे(33) स्थानिक को हिरासत में लिया गया है।

बतादें उक्त कार्यवाही राज्य उत्पादन शुल्क आयुक्त महाराष्ट्र राज्य,विभागीय उपायुक्त  कोंकण विभाग एवं आधिक्षक राज्य उत्पादन शुल्क पालघर के दिशानिर्देश पर दहाणु निरीक्षक व्ही.व्ही वैद्य एवं उनके टीम द्वारा सुनिश्चित की गयी है।

राज्य उत्पादन शुल्क विभाग ने अवैध निर्माता कारखाने पर सी.आर.क्रमांक 98/2019 अंर्तगत महाराष्ट्र मद्यनिषेध कानून 1949 की बिभिन्न धाराओं में पंजीकृत किया गया है। इस मामलें में आगे की तफशील से जांच दुय्यम निरीक्षक दहाणु-1 ए.व्ही.सोनवणे एवं उनके टीम द्वारा की जा रही है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट