दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन में दो युवकों से दो करोड़ रुपये बरामद

वाराणसी । जीआरपी ने शुक्रवार की रात (मुगलसराय) जंक्शन पर अप दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन से दो युवकों से दो करोड़ रुपये बरामद किए दोनों युवक बांका से नकदी लेकर दिल्ली जा रहे थे जीआरपी ने रुपये और दोनों आरोपियों को इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया जीआरपी और आरपीएफ की टीम रेलवे स्टेशन और ट्रेनों में चेकिंग कर रही थी। रात दस बजे प्लेटफार्म छह पर बांका दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन पहुंची। टीम के सदस्यों को जांच में ट्रेन के एसी कोच ए 1 में सीट नंबर पांच और छह पर बैग मिला।

    बैग की तलाशी लेने पर पांच सौ और दो हजार रुपए की गड्डियां दिखी तो सीट पर बैठे दोनों युवकों को नीचे उतार लिया गया। पूछताछ में दोनों ने नाम बलबीर और विक्रम निवासी बांका बताया। दोनों ने बताया कि बैग में दो करोड़ के नोट हैं।
वे महादेव इन्क्लेव इंटरप्राइजेज के कर्मचारी हैं, जो बालू और मोरंग खनन करती है। कंपनी के जीएम के निर्देश पर कैश लेकर दिल्ली किसी बैंक में जमा करने जा रहे थे। जीआरपी की सूचना पर इनकम टैक्स विभाग के आईटी इन्वेस्टिगेशन हिमांशु कुमार और आयकर निरीक्षक बृजेश कुमार जीआरपी थाने पहुंचे और कैश कब्जे में लेकर अभियुक्तों को पकड़ लिया। आयकर विभाग की टीम ने बताया कि जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट