तारापुर औद्योगिक क्षेत्र के तारा नाईट्रेट में विस्फोट में 8 मरे दर्जनों घायल

मौके पर पुलिस, एंबुलेंस, एवं अग्नि शमन दल के अधिकारी मौजूद

मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के आश्रितों को 5 लाख रूपये के अनुदान एवं घायलों को मुफ्त ईलाज की घोषणा


पालघर ।। औद्योगिक शहर बोईसर परिक्षेत्र की तारापुर ईकाई की प्लाट नं.एम-02 की मेर्सस तारा नाईट्रेट में शनिवार देर शाम हुई अचानक विस्फोट से फैक्ट्री विधवस्त हुआ ही है आसपास के फैक्ट्रियों में भी भारी नुकसान की खबर आ रही है। जानकारों के मुताबिक 8 लोगों के मरने एवं दर्जनों को घायल होने की जानकारी आ रही है।
     
बताया जा रहा है कि देर शाम अज्ञात कारणों से हुई विस्फोट के बाद रसायन तैयार करने वाली तारा नाईट्रेट फैक्ट्री भरभरा कर गिर गयी.। जिसकें मलबे में कामगार समेत वहां अस्थायी रुप से रह रहे कामगार परिवारों के भी दबे होने की बात बताई जा रही है। विस्फोट इतना जर्बदस्त रहा कि आसपास के कारखानों को भी काफी क्षति पहुंचा है। वहां से भी कामगारों को हताहत होने की है। कामगारों को निकालने के लिए अग्निशमन दल,बोईसर पुलिस के साथ लोग मौके पर लगे हुए है।
   
                 ●मौके पर प्रशासन बचाव कार्य में जुटा.●
       
एक जानकारी के मुताबिक कंपनी का मालिक नटुभाई पटेल के साथ कुछ अन्य कामगारों की विस्फोट में बुरी तरह घायल होने की बात बताई जा रही है। बोईसर पुलिस, फायरब्रिगेड की गाड़ियां एवं एंबुलेंस मौके पर परिस्थितिजन्य सहयोग के लिए हाथ पैर मार रहे है.।

                 ● मरने वालों में 4 महिलाएं भी शामिल●
     
सूत्रों से आ रही जानकारी के तहद अबतक 8 लोगों की मरने की खबर है। जिनमें चार महिलाएं शामिल बताई जा रही है।  दर्जनों घायलों को नजदीकी के तुंगा अस्पताल में ईलाज के लिए पहुचाया जा रहा है। समाचार लिखे जाने तक स्वयं सेवी संगठनों के साथ फौरन तमाम अत्यावश्यक सेवा वाले और एंबुलेंस घटनास्थल पर पहुँचने लगे है। मृतकों में ज्यादातर लोग उत्तर भारतीय बताये जा रहे है। घटनास्थल एवं अस्पतालों के राहत बचाव दौरा पर जिलाधिकारी डाँ. कैलाश शिंदे पहुचने वाले है.।

मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों हेतु 5 लाख का अनुदान
       
मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपयें की मुआवजे और घायलों को समुचित ईलाज सरकारी खर्चे पर कराये जाने की संदेश आ गये है.।घटनास्थल के लिए मुंबई से एनडीआरएफ की टीम चल दी है.।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट