कावरिया मे डीजे साउंड पुर्ण रुप से प्रतिबंधित

भदोही । जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद के निर्देश के क्रम में अपर जिलाधिकारी रामसिंह वर्मा की अध्यक्षता में श्रावण मास कावरिये मेले की तैयारियो के सम्बन्ध में बैठक कलेक्ट्रेट सभागार आहूत की गयी। आगामी 29 जुलाई 2018 से एक माह तक चलने वाला कवरियॉ सावन मेले में जी0टी0 रोड इलाहाबाद से वाराणसी मार्ग के उत्तरीय पटरी केवल कावरियों के लिए खुला रहेगा। उत्तरीय पटरी पर सभी वाहन पूर्ण रूप से प्रतिबन्धित रहेगा। डी0जे0साउण्ड पूर्ण रूप से प्रतिबन्धित रहेगा। 

    इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी रामसिंह वर्मा ने कलेक्ट्रेट सभागार में आगामी सावन मेले/कावरियों से सम्बन्धित बैठक के दौरान सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को दी है। अपर जिलाधिकारी रामसिंह वर्मा ने जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी को निर्देश दिया कि खाद्य सामग्री का जॉच करे, साथ ही दुकान दरो बडे बोर्ड पर रेट लिस्ट जारी कराये। साथ ही कन्ट्रोल रूम की स्थापना गोपीगंज कराने के साथ सिफ्ट वाईज ड्यूटी की तैनाती करने के निर्देश एस0डी0एम0 ज्ञानपुर को दिये नगर पालिका सफाई की व्यवस्था के साथ पीने के पानी का टैंकर की व्यवस्था कराये। कोई भी घटना हो उसका त्वरित ढ़ग से निस्तारण करे, यह भी कहे कि कावरिया अपने जेब में पहचान पत्र एवं मोबाइल नम्बर डालकर अवश्य चले, ताकि उनके पहचान करने में कोई कठिनाई न हो सके इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी ने कहा कि आगामी 29 जुलाई से आरम्भ होने वाले सावन मेले जिसमें कावरियॉ जी0टी0 रोड पर इलाहाबाद से वाराणसी प्रस्थान करते है के क्रम में अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण को निर्देश दिया कि गत वर्षो के भॉति बैरिकेटिंग/बैरियर मेला प्रारम्भ होने से पूर्व लगाना सुनिश्चित कराये। उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि जी0टी0 रोड पर पड़ने वाले थानो/सी0एस0सी0 केन्द्रो पर एम्बुलेंस सहित जीवन रक्षक दवाओं के साथ चिकित्सकीय तैनाती रोस्टरवार करने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि सर्तकता की दृष्टि से आपातकाल स्थिति में उज, गोपीगंज, औराई थानो पर एक एम्बुलेंस 108 तैनाती करे। यह भी कहे कि इस दौरान चिकित्सक अपने तैनाती स्थलों पर रात निवास करेगे। उन्होने कहा कि जी0टी0रोड पर पड़ने वाले ढ़ाबों मन्दिरो, मस्जिदो पेट्रोल पम्पों पर सर्तकता दृष्टि से विशेष चौकसीय की जायेगी। अपर जिलाधिकारी ने कहा कि गत वर्ष की भाति ठहरने की व्यवस्था समुचित ढ़ग की जायेगी। ताकि उन्हे कठिनाईयों का सामना न करना पड़े, जिलाधिकारी ने समस्त एस0डी0एम0/पुलिस क्षेत्राधिकारी को निर्देश दिया कि उपस्थित रहकर कावरियों के रास्ते में आने वाले समस्याओं को पुरी सर्तकता के साथ उस पर नजर रखते हुए, समाधान कराये। 
 
 वही अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सावन मेले के अवसर पर आवश्कतानुसार जगह-जगह पर पर्याप्त पुलिस फोर्स की व्यवस्था रहेगी। इस दौरान यदि कोई भी शरारती तत्व माहौल बिगाड़ने की कोशिश करेगे तो ऐसे लोगो को चिन्ह्ति सख्त कार्यवाही की जायेगी। 

इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0सतीश सिंह, एस0डी0एम0 भदोही यमुनाधर चौहान, एस0डी0एम0 ज्ञानपुर अमृता सिंह, समस्त पुलिस क्षेत्राधिकारी, एवं सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। 

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट