अपहृत ट्रक्टर,चालक सहित एक अपराधी को पुलिस ने किया बरामद

जमुई से जिला ब्यूरो चीफ देवेन्द्र कुमार के साथ धीरज कुमार सिंह की रिपोर्ट


उप चालक बाल्मीकि ठाकुर की गई जान

(जमुई)  बरहट ।। जिले के मलयपुर व बरहट थानाध्यक्ष एवं सीआईडी के संयुक्त अभियान में अपराधी दो लाख रुपये के लालच में,बिछाये गये जाल में खुद आ फंसा। पुलिस के संयुक्त अभियान में ट्रक्टर चालक चन्द्रिका यादव पिता विष्णु यादव व पैसा का लोभी मे अपराधी  दुर्गा मरण्डी पिता सुरेश मरांडी तमकुलिया निवासी को धर दबोचा गया। खैर कब तक बालू माफिया अवैध उत्खनन में संलिप्त रहेगा।जब ग्रामीण सोने जातें हैं तो बालू माफिया का अवैध धंधा शुरू होता है।यह धंधा बालू माफिया वेरोकटोक करते हैं। ऐसे में जब पुलिस प्रशासन इसे नहीं रोक सकती है तो मौका का फायदा अपराधी लोग उठायेंगे ही। 

ज्ञात हो कि ट्रक्टर मालिक लक्ष्मीपुर निवासी राजेश सिंह को गुरूवार रात्रि 7:30बजे  जैसे मालूम हुआ कि ट्रक्टर सहित ड्राइवर चन्द्रिका यादव को अज्ञात अपराधियों ने अपहरण कर लिया।सूचना पाते ही ट्रक्टर मालिक राजेश सिंह बरहट थानाध्यक्ष अब्दुल हलीम से संपर्क किया और सही सलामती  वापसी की गुहार लगाई। बरहट थानाध्यक्ष अब्दुल हलीम व मलयपुर थानाध्यक्ष अमित कुमार एवं सीआईडी के अधिकारियों ने रात्रि 7:30 बजे से शुक्रवार को सुबह 3:30 बजे के करीब अपराधियों और पुलिस प्रशासन के बीच आँख मिचौली खेलना जारी रहा।अंततोगत्वा पुलिस प्रशासन को 3:30 बजे के करीब ट्रक्टर चालक चन्द्रिका यादव सहित एक अपराधी को धर दबोचने में सफलता मिली।लेकिन पुलिस उप चालक बाल्मीकि ठाकुर को नहीं बचा सके।बाल्मीकि ठाकुर पिता सुरेश ठाकुर हाल मकान लक्ष्मीपुर ऐसे ये पूर्व में भीम बांध के निवासी थे।मृतक बाल्मीकि ठाकुर निहायत इंसान लडका था,और माता सुमा देवी,पिता सुरेश ठाकुर का आँखों का तारा था।मृतक तीन भाई और दो बहन था मृतक भाई में सबसे छोटा था मृतक की शादी नहीं हुई थी । दुर्भाग्य वश अपराधियों ने इस बेचारे को ही अपना शिकार बनाया। ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस के बढते दविश के कारण अपराधियों ने बाल्मीकि ठाकुर को पत्थरों से मार-मार कर सिर को कुचल डाला जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई और अपराधी भाग निकले।इस सफल अभियान में बरहट और मलयपुर के दोनों थानाध्यक्ष सीआईडी के दस्ता के साथ ही साथ मलयपुर थाना के एएसआई शिव कुमार सिंह,बरहट थाना के एसआई शिवशंकर तिवारी,पुलिस इंस्पेक्टर जयशंकर मिश्रा एवं दोनों थाना के पुलिस बल घटना स्थल बरहट थाना क्षेत्र के नैयका कोल नाहर  के जंगल पहुँच कर निरिक्षण किया और लाश को कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल जमुई भेज दिया गया।

थानाध्यक्ष अब्दुल हलीम अहमद ने बताया कि यह नया गैंग मुन्ना हेंब्रम का है और नवशिखिया है।इसका भी जल्द से जल्द उद्भेदन कर लिया जाएगा।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट