महिला प्रधान की संदिग्ध परिस्थितियों में जलने से मौत

जौनपुर।। मीरगंज थाना क्षेत्र के करियांव गांव की वर्तमान महिला प्रधान 40 वर्षीय रीना सोनी पत्नी रविशंकर सोनी की गुरुवार को संदिग्ध परिस्थितियों में जल कर मौत हो गई।

ग्राम प्रधान की मौत की खबर पर ग्राम पंचायत के सैकड़ों लोग प्रधान के आवास पर जुट गए। घर वाले प्रधान की मौत को मानसिक तनाव बताए तो पड़ोस के लोग मौत को संदिग्ध बता रहे हैं। वहीं मायके पक्ष के मृतका के भाई ने परिजनों पर जलाकर मारने का आरोप लगाया है। इस सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच पड़ताल करने में जुट गयी है।

 गौरतलब हो कि रीना सोनी पुत्री जगदीश प्रसाद की शादी करियांव निवासी रविशंकर सोनी पुत्र बब्बन सोनी के साथ सन 2002 में हुई थी। जिसके बाद दोनों का वैवाहिक जीवन खुशी से चलता रहा और वह दिसम्बर 2015 में करियांव गांव की प्रधान बनी। 

बताया जाता है कि बुधवार की शाम मृतका के पति एक बारात में गए थे फिर रात 2 बजे घर आकर सो गए। गुरूवार की भोर 4 बजे मानसिक रूप से विक्षिप्त चल रही प्रधान रीना सोनी ने आग लगा लिया। हो हल्ला सुनकर उठे परिजन जब तक कुछ समझ पाते उसकी दर्दनाक मौत हो गयी।

घटना की जानकारी जंगल में आग की तरह फैल गयी और देखते ही देखते सैकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ जुट गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्रवाई करते हुए मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

इधर मृतका के मायके से पहुंचे उसके भाई बृजमोहन ने उसे जलाकर मारने का आरोप लगाते हुए पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर परिजनों पर कार्रवाई करने की मांग की।

 मृतका को दो पुत्र 14 वर्षीय स्वास्तिक, 10 वर्षीय हनी और दो बेटियां 8 वर्ष की आर्या 6 वर्ष की शानवी है।

एसपी ग्रामीण संजय राय ने ग्राम प्रधान करियांव रीना सोनी की मौत के बाद घटनास्थल का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान वह मृतका की सास नैना देवी घर में मौजूद महिलाओं समेत मृतका के बेटे वह पास पड़ोसियों से गहनता से पूछताछ किया।

एसपी ग्रामीण संजय राय ने बताया कि मृतका के भाई बृजमोहन की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट