विश्व भर में पहली भगवान परशुराम की 108 फुट ऊंचे मूर्ति की होगी स्थापना

बीकेसी में देश भर के ब्राह्मणों का जमावड़ा

 पूर्व मंत्री अभिषेख मिश्रा और पूर्व विधायक संतोष पांडेय के नेतृत्व में देश भर में ब्राह्मणों को जोड़ने की मुहिम



मुंबई : ब्राह्मणों कुल के देवता परशुराम महान तपस्वी और योद्धा के रुप मे पहचाने जाते  हैं। वे सप्त चिरंजीवियों में से एक हैं। उनका जिक्र रामायण में भी आता है और महाभारत में भी। वे शस्त्र के साथ ही शास्त्र के भी विशेषज्ञ हैं। परशुराम धनुर्विद्या के ज्ञाता हैं लेकिन फरसा उनका प्रिय शस्त्र है इसके बावजूद भगवान परशुराम की मूर्ति कंही देखने नही मिलती ।लेकिन अब भगवान परशुराम की 108 फुट ऊंची मूर्ति की स्थापना के लिए देश भर के कई राज्यो के ब्राह्मण का जमावड़ा रविवार को  मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के एमसीए क्लब में देखने मिला ।


          इस दौरान उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा ,पूर्व विधायक संतोष पांडेय ,उत्तर प्रदेश पुलिस के आईपीएस अधिकारी जुगल किशोर तिवारी ,मुम्बई के समाजसेवी प्रेम शुक्ला ,  आईएइस  डीएस उपाध्याय, अतुल पांडेय, भाजपा नेता श्वेता शालिनी, भाजपा नेता संजय उपाध्याय, मुंबई मनपा गटनेता विनोद मिश्र, डॉ.राधेश्याम तिवारी, देवेंद्र शुक्ल, अनिल शुक्ल, गुड्डू पाठक, साकेत तिवारी, बद्री प्रसाद पांडेय, एड.रत्नेश मिश्रा,पत्रकार आनंद पांडेय,नवीन पांडेय ,अरविंद मिश्रा ,प्रदीप तिवारी,अजय शुक्ल, संतोष पांडेय, लक्ष्मण द्विवेदी, विमलेश तिवारी,  अजय दुबे, बृजेश पांडेय, विजय, उपाध्याय, सुरेंद्र शुक्ल, राधेश्याम तिवारी ,डी एन मिश्रा आदि उपस्थित थे ।


मंदिर ब्राह्मण समाज को एक दिशा देने वाला होगा


 उत्तर प्रदेश के पूर्व विधायक संतोष पांडेय ने कहा कि समाज को अपनों के साथ खड़ा रहने की जरूरत है। आज समाज बिखरा हुआ है, इसलिए हमारे अस्तित्व पर संकट है। इसे दूर करने के लिए अपने एक मुहिम शुरू किया है। हम लखनऊ में भगवान परशुराम की एक भव्य मंदिर बनाने की दिशा की तरफ अग्रसर है। यह मंदिर ब्राह्मण समाज को एक दिशा देने वाला होगा। यहां पर समाज के लोग शिक्षित होंगे। हम मंदिर के साथ एक हॉस्टल बनाने जा रहे हैं जहां पर यूपीएससी और पीसीएस की तैयारी करने वाले अपने समाज के बच्चों को मुफ्त में सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। 

भगवान परशुराम का रूप अनुसरण करें
उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्र ने कहा कि समाज के लिए काम करने की जरूरत है। हम  भगवान परशुराम का मंदिर बनाने जा रहे हैं। भगवान परशुराम के एक हाथ में शास्त्र और तलवार वाला रूप भव्य है। हमें अनुसरण करना चाहिए। बिना इस रूप के नहीं चलेगा। इससे हमारे ताकत और सत्ता में वृद्धि हो। 

देश भर में ब्राह्मणों को बनाया जा रहा निशाना 
आईपीएस अधिकारी जुगल किशोर तिवारी ने कहा कि आज ब्राह्मण को नहीं, संपूर्ण राष्ट्र और मानवता को संकट है। इसीलिए किसी को खुश रहने की जरूरत है। देश में सर्वत्र  ब्राह्मणों को निशाना बनाया जा रहा है। आजादी के इतने वर्ष के बाद भी देश में ब्राह्मण विरुद्ध लगातार साजिशें और आरोप प्रत्यारोप हो रहा है। शेष समाज और सरकार की चुप्पी बहुत ही खतरनाक खेल की ओर संकेत कर रही हैं।इससे हमें सावधान रहने की जरूरत है। इसीलिए हमें सबसे पहले अपनों की बुराई बंद करनी चाहिए। अपने भाई के खिलाफ दूसरों का मदद लेना बंद करना होगा। समाजसेवी प्रेम शुक्ल ने कहा कि मुंबई में हम एक ऐसी कोशिश कर रहे हैं कि शहर में समाज के लोगों की मदद करने के लिए एक टीम बनाएंगे जो सभी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहेंगे। शिक्षक सेवक लल्लन तिवारी ने कहा कि समाज में सभी को अपने लोगों की दुख दूर करने में आगे आना चाहिए। सायन के समाजसेवी संदीप शुक्ल ने कहा कि मुंबई में समाज की कई कार्यक्रम होते हैं, लेकिन यह पहला ऐसा कार्यक्रम हो रहा है जहां से समाज को दिशा मिली है। हम दूसरों  के समाज की निंदा नहीं करते हैं, ठीक उसी तरह हमें अपने समाज की निंदा बंद करनी चाहिए।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट