कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत गेहूँ खरीद में क्रय केन्द्रों पर आनलाइन टोकन व्यवस्था सुनिश्चित की जाये - जिलाधिकारी

भदोही ।। जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद ने निर्देशित किया है कि कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत गेहु खरीद में क्रय केन्द्रों पर कृषकों की आवश्यक भीड़ न हो, इस हेतु आॅनलाइन टोकन व्यवस्था का पालन किया जाये। गेहँू विक्रय के इच्छुक किसान क्रय केन्द्र प्रभारियों से सम्पर्क कर अथवा उन्हें फोन पर अपना कृषक पंजीकरण नम्बर बताकर क्रय केन्द्र पर विक्रय हेतु सम्भावित दिनांक/तिथि का अनुरोध करेंगे, तत्क्रम में सम्बन्धित क्रय केन्द्र प्रभारी द्वारा एक सप्ताह के अन्दर उसका आॅनलाइन टोकन जनरेट कर दिया जायेगा, जो एस0एम0एम0 के माध्यम से किसान के पंजीकरण प्रपत्र पर दर्ज मोबाइल पर कृषक सूचनार्थ प्रेषित हो जायेगी। 

उन्होंने बताया कि क्रय केन्द्र प्रभारियों का जनपदवार/संस्थावार नाम और उनका फोन नम्बर खाद्य विभाग के पोर्टल पर खरीद सारांश के लिंक पर गेहूँ क्रय केंन्द्र के केन्द्र प्रभारी का मोबाइल नम्बर उपलब्ध नहीं है, तो वह जनपद के खाद्य एवं रसद विभाग के कन्ट्रोल रूम नम्बर 18001800150 पर  संपर्क कर सकते हैं। कृषक नियत तिथि पर अपनी उपज के साथ अपना कृषक पंजीयन प्रपत्र के साथ अपना आधार कार्ड/बैंक पासबुक व अन्य पहचान पत्र लेकर क्रय केन्द्र पर जायेंगे। कृषक अपना चेहरा मास्क अथवा गमछा से अनिवार्य रूप से ढ़केंगे। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि गेहूँ क्रय केन्द्र पर सेनेटाइजर/साबुन, पानी इत्यादि की व्यवस्था अनिवार्य रूप से रखा जाये तथा सोशल डिस्टेसिंग व कोविड-19 के सुरक्षा के मानकों का पालन सुनिश्चित किया जाये।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार मिश्रा, उप जिलाधिकारी ज्ञानपुर ज्ञानप्रकाश, जिला विपणन अधिकारी श्याम कुमार मिश्रा, एजेंसियों के सदस्य एवम् संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।


रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट