प्रत्येक दशा में लाभान्वित कराये जाय अनुदान

भदोही । अनुसूचित/सामान्य वर्ग/पिछड़ा वर्ग/अल्पसंख्यक वर्ग/शादी अनुदान से सम्बन्धित पात्र लाभार्थियों को प्रत्येक दशा में लाभान्वित कराये जाय। इस कार्य को क्रियान्वयन कराने में समस्त विकास खण्डो के ए0डी0ओ0 समाज कल्याण को कड़ी हिदायक के साथ 15 दिन का समय दिया गया कि सुधार लाये अन्यथा उनके विरूद्ध कठोर कार्यवाही (चार्जसीट)/प्रतिकूल प्रविष्टि जारी कर दी जायेगी। तथा सत्यापन रिपोर्टसही न देने वाले ग्राम पंचायत अधिकारियों को भी (चार्जसीट)/प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिये जाय।

        उक्त निर्देश जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद ने कैम्प कार्यालय सभागार में विभिन्न वर्गो के शादी अनुदान सम्बन्धित विभागो के अधिकारियों को निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने बैठक में अनुसूचित जाति/सामान्य वर्ग/पिछड़ा वर्ग/अल्पसंख्यक वर्ग के शादी अनुदान से सम्बन्धित से आनलाईन आवेदन,स्वीकृति प्रणाली में अभ्यर्थियों द्वारा आनलाईन आवेदन पर अलग-अलग विभाग वार समीक्षा कर अब-तक के प्रगति से रूबरू होते हुए सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि इस महत्वपूर्ण योजना से पात्र लाभार्थियों को प्रत्येक दशा में लाभान्वित कराये जाय। यह भी कहे कि इस कार्य में
लापारवाही/शिथिलता बरतने वाले सम्बन्धित विभागो के अधिकारियों के कार्यशैली को गम्भीरता से लिया जायेगा। जिलाधिकारी ने लाभार्थियों के आधार कार्ड फिडिंग कम होने पर समस्त खण्ड विकास अधिकारी पर नाराजगी जताते
हुए कड़ी फटकार लगाई, यह भी कहे कि लाभार्थियों की पुरी सूची लेकर खण्ड विकास अधिकारी ग्राम पंचायत अधिकारियो के माध्यम से समस्त लाभार्थियों आधार कार्ड लिंक कराये। उन्होने सत्यापन करने वाले अधिकारियों को निर्देश दिया कि लाभार्थियों की आय 46000 हजार से कम होनी चाहिए। तथा आवेदक के पास आनलाईन की कापी घर पर होनी चाहिए। जिस आवेदक के पास हार्ड कापी नही है, उनके प्रार्थना पत्र अग्रसारित न करें।
        इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी हरिशंकर सिंह ने बताया कि शासन द्वारा लाभार्थी परक योजनाओं का लाभ पात्रों को लाभान्वित कराये। यदि एक भी अपात्र लाभार्थी चयनित किये गये तो सम्बन्धित अधिकारी की खैर नही होगी इस अवसर पर जिला समाज कल्याण अधिकारी मीना श्रीवास्तव, पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी अजय कुमार सिंह, अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, एवं सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट