कोविड-19● रोगियों के लिए अस्पतालों में जरूरी स्वास्थ्य उपकरणों हेतु दानशूरों से मदद की जरूरत।

पालघर। जिले में कोरोना के हराने के लिए पुरा जिलाप्रशासन सचेष्ट होकर कार्य कर रहा है। कोविड -19 रोगियों के लिए विशेष व्यवस्था की तैयारी जारी है। इसके लिए जरुरी स्वास्थ्य उपकरणों,सामग्रियों की आवश्यक व्यवस्था में सहयोग के लिए दानशूर उद्योजकों,समाजसेवियों,स्वयं सेवी संस्थानों से इस आपात स्थिति में सहयोग की अपील जिलाधिकारी पालघर डाँ. कैलाश शिंदे की ओर से की गयी है।
      कोविड-19 रोगियों के लिए कोविड केयर सेंटर की व्यवस्था कोरोना संक्रमितों हेतु कोविड केयर हेल्थ सेंटर और अतिसंवेदनशील क्रिटिकल कोरोना पाँजिटिव रोगियों के लिए कोविड हास्पिटल की व्यवस्था की गयी है। जिले में कोविड केयर सेंटर संतोषी आश्रम शाला ढहाण, छोटे बच्चों के वसाहत गृह जह्वार, साईबाबा हाऊसिंग सोसायटी पानेरी माहिम रोड पालघर, आईटीआई कालेज व नवीन तहसील कार्यालय मोखाड़ा,उधवा आश्रमशाला तलासरी, साखरे आश्रमशाला बिक्रमगढ़ में बुखार, खाँसी के लक्षणों वाले रोगियों की जांच शुरु किया गया है।
     कोविड हेल्थ सेंटर उपजिला अस्पताल डहाणू,दयानंद हास्पिटल तलासरी, ग्रामीण अस्पताल पालघर में शुरु है। कोविड-19 अति संवेदनशील रोगियों के लिए वेदांत हास्पिटल धुंदलवाडी डहाणू, टीमा हास्पिटल बोईसर में शुरु है।
       आगामी दिनों में रोगियों की संख्या बढ़ने को लेकर प्रशासन की तैयारियां शुरू है।नाँन कोविड रोगियों के उपचार के लिए सभी ग्रामीण अस्पतालों, प्राथमिक आरोग्य केन्द्रों, उपकेंद्रों, ढवले हास्पिटल पालघर, तुंगा अस्पताल बोईसर ,भक्ति वेदांत हास्पिटल झाड़पोली,उपजिला अस्पताल कासा,जह्वार में बनाया गया है।
           कोविड-19 के रोगियों के उपचार के लिए अस्पतालों में आवश्यक उपकरणों में वैंटिलेटर 24,आँक्सीजन सिलेंडर 60,इंफ्रारेड थर्मामीटर 100,ईसीजी मशीन6,पल्स ओक्सोमीटर 40,एंबुलेंस12,स्ट्रेचर 12,पोर्टेबल एक्सरे मशीन 3,कार्डियाक माँनिटर12,आईसीयू बेड40,हास्पिटल बेड-500
,बेडसीट2000,पिलो500,पिलोकवर1500,
फेसशिल्डमाँस्क600,पीपीइ.किट600,एन95मास्क1800,स्टराईग्लोब्स2000,डिस्पोजल गाऊन6000,डिटर्जेंट/डिसइ़ंफैक्टर 2000लीटर की बहुत आवश्यकता है।
●मदद के लिए दुरभाष नं.9890906617 पर संपर्क करें●
       पालघर जिलाधिकारी डाँ.शिंदे ने जिले के दानशूर उद्योजकों, समाजसेवियों,स्वयं सेवी संस्थानों से मदद हेतु आगे आने का आह्वान करते हुए जिला शल्य चिकित्सक पालघर दुरभाष नं. 9890906617 पर व्यक्तिगत संपर्क करने का अनुरोध किया है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट