कल्याण डोंबिवली शहरवासियो के लिए अब पुलिस का और भी सख्त नया फरमान जारी

नियम का उल्लंघन करनेवालों पर गिरेगी पुलिसिया गाज 

कल्याण ।। हॉटस्पॉट बने कल्याण डोम्बिवली शहर में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कल्याण परिमंडल 3 के पुलिस उपायुक्त विवेक पानसरे और भी सख्त हो गए है रविवार से कडोमपा क्षेत्र में और भी कड़े नियम लागु किये जा रहे है जिसके तहत अब सड़को पर गुजरनेवाले वाहनों और दुकानों पर पुलिस विभाग की पैनी नजर रहेगी जो भी बिना वजह के सड़को पर पाया गया उसके वाहनों के साथ उस व्यक्ति पर भी कानूनी गाज गिरेगी पुलिस उपायुक्त ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करके नागरिकों से आह्वाहन किया है कि वे अपने घरों से बिल्कुल ही बाहर न निकलें।

विदित हो कि हॉटस्पॉट क्षेत्र कल्याण डोंबिवली मनपा को कंटेन्मेंट जोन घोषित किया गया है तथा जिलाधिकारी द्वारा कोरोना से निपटने के लिए पूरी तरह बंदी लागू करने का आदेश दिया गया है इस तरह की बंदी की मांग कडोमनपा द्वारा भी की गई है जिंसके पश्चात कल्याण परिमंडल 3 के पुलिस उपायुक्त विवेक पानसरे ने रविवार से आगामी 3 मई तक इस क्षेत्र में पूरी तरह बंदी का आदेश जारी किया है ।

यह सब सामान सिर्फ फोन पर ही घर पहुचाई जायेगी

कल्याण डोंबिवली मनपा क्षेत्र में सभी किराना, दूध डेयरी, भाजी, फल आदि की दुकानें पूरी तरह से बंद की गई हैं जिसे भी इन सभी दुकानों से कुछ चाहिए वह दुकानदारों से मोबाइल या व्हाट्सएप पर संपर्क कर होम डिलीवरी मंगा सकता है, किसी भी नागरिक को बाहर इन दुकानों पर जाने की अनुमति नही है। आदेश का पालन न करने वालों पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

मोटरसाइकिल व चार पहिया वाहन पर भी लगें नियम 

इसी तरह दुपहिया व चार पहिया वाहनों को भी सड़क पर लाने की पूरी तरह मनाही हैं तथा बिना कारण किसी भी व्यक्ति के बाहर निकलने पर भी पाबंदी लगाई गई है। अति आवश्यक सेवा में कार्यरत लोग जैसे डॉक्टर, नर्स वार्ड बॉय, पुलिस, मनपा के सफाई कर्मचारी एवं अन्य मनपा कर्मी तथा मुंबई या अन्य जगहों पर कार्य करने वाले जिनके पास उचित आदेश होगा वह अपने कार्य पर जा सकते हैं।

आपातकालीन सेवाओ को ही दी जाएगी छूट

यदि कोई व्यक्ति बीमार है तो वह आपातकालीन स्थिति के तहत बाहर जा सकता है। इसके अलावा किसी भी व्यक्ति को बाहर निकलने की छूट नही दी गयी है। अगर कोई इस आदेश का उल्लंघन करता पाया जाएगा तो उस पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। पुलिस उपायुक्त ने क्षेत्र की जनता से यह आह्वाहन किया है कि इसमें पुलिस प्रशासन का सहयोग करें जिससे सभी मिलकर कोरोना को मिटाने में कामयाब होंगे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट