विधुत कटौती से राहत

कालीन नगरी को रात्रि कालीन विद्युत कटौती से राहत दिलाने पर इम्तियाज अंसारी की हो रही चहुंओर प्रशंसा


बोले लोग: अब नही होगा कालीन निर्माण कार्य प्रभावित


भदोही। कालीन नगरी रात्रि कालीन विद्युत कटौती से मुक्त हो गया। यह वरिष्ठ कालीन निर्यातक इम्तियाज अंसारी के कारण संभव हो सका। इन्हीं के एक छोटी सी प्रयास ने लगभग दो माह से भी अधिक समय से रात के समय होने वाली बिजली कटौती से नगरवासियों को राहत दिलाने का काम किया। हालांकि उनसे पहले कुछ लोगों ने प्रयास किया था। लेकिन उनका प्रयास सिर्फ अधिकारियों संग फोटो खींचवाने व अखबारों में सुर्खियां बटोरने तक सीमित होकर रह गया था। लेकिन इम्तियाज अंसारी ने एक ही हफ्ते में नगरवासियों को राहत दिलाने का काम किया। इम्तियाज अंसारी के इस प्रयास की कालीन नगरी में चहुंओर प्रशंसा हो रही है। लोगों ने इसके लिए उन्हें मुबारकबाद दी।

कालीन निर्यातक ओमैर महमूद अंसारी ने कहा कि रात के समय लगभग दो माह से हो रही विद्युत कटौती से नगरवासी आजिज आ गए। रमजान माह में तो काफी दिक्कत हुई थी। रात को तराबीह की विशेष नमाज के बाद जब लोग घर पहुंच कर सोने की तैयारी करते। जब विभाग द्वारा रोस्टर के तहत आपूर्ति ठप कर दी जाती थी। ऐसे में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। हालांकि कुछ लोगों द्वारा कटौती को समाप्त कराने की कोशिश की गई। लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल सकी थी। इम्तियाज अंसारी के प्रयास से यह सफलता एक सप्ताह में ही मिल गई।

कालीन निर्यातक राजीव गुप्ता ने कहा कि रात के समय बिजली की कटौती के कारण कालीन निर्माण का कार्य प्रभावित हो रहा था। बुनकर रात में देर से सोते थे और उनकी सुबह काफी देर में होती थी। जिससे वह काफी देर के बाद लूम कर बैठते थे। ऐसे में दो कालीन तीन से चार दिन में तैयार होते है। वह रात के समय बिजली न रहने की स्थिति में वह कालीन तैयार होने में लगभग एक सप्ताह से भी अधिक समय लग जाता रहा था। इम्तियाज अंसारी के प्रयास ने इस समस्या से मुक्ति मिल गई।

कालीन निर्यातक शादाब हुसैन गोल्डी ने कहा कि रात्रि कालीन विद्युत कटौती से काफी दिक्कत हो रही थी। उस परेशानियों से कालीन निर्यातक इम्तियाज अंसारी की एक छोटी प्रयास ने हल निकाल दिया। इससे नगर का हर एक नागरिक राहत महसूस कर रहा है। इसके लिए इम्तियाज अंसारी की जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम है। आशा की जाती है कि इम्तियाज अंसारी ने जिस तरह से नगरवासियों को रात्रि विद्युत कटौती से मुक्ति दिला कर राहत पहुंचाने का काम किया है। ठीक उसी प्रकार आगे भी नगरवासियों को राहत दिलाने का काम करेंगे।

कालीन निर्यातक अशद अय्यूब अंसारी व रत्नेश मिश्रा ने कहा कि रात के समय बिजली विभाग द्वारा जो कटौती की जा रही थी। वह कत्तई ठीक नही था। इससे नगर के सभी लोग परेशान थे। रात के समय लोग जाग कर बिताने को विवश थे। बिजली आने के बाद ही लोग सोते थे। जिसके कारण लोग डिप्रेशन का शिकार हो जा रहे थे। कालीन निर्यातक इम्तियाज अंसारी के प्रयास रंग लाया और कालीन नगरी को रात्रि के समय होने वाली बिजली कटौती से मुक्ति मिल गई। इसके लिए इम्तियाज अंसारी बधाई के पात्र हैं।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट