शराबियों ने उड़ाई लाॅकडाउन की धज्जियां वाइन शॉप की दुकानों पर उमड़ी भारी भीड़

भिवंडी।। लाॅकडाउन - 3 की घोषणा के साथ ही राज्य सरकार ने अर्थव्यवस्था को धीरे धीरे पटरी पर लाने के लिए रेड जोन कंटेनमेंट क्षेत्र को छोड़कर अन्य जोन में शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी है. पिछले 40 दिनों से शराब नहीं मिलने से बौखलाए पियकड़ो ने गला तर करने के सुबह 5:00 बजे से ही वाइन शाॅप की दुकानों पर कतार लगानी शुरू कर दी। शराब की दुकानों पर उमड़ी भीड़ से लाॅकडाउन की धज्जियां उड़ गई. कई स्थानों पर भीड़ इतनी अनियंत्रित हो गई की पुलिस को हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को हटाना पड़ा।


कोरोना का खौफ नही :

शराब की बोतल पाने के लिए लोगों में कोरोना का भी खौफ नहीं रहा. जिसके लिए डेढ़ महीने से घरों में कैद रहे। लाॅकडाउन की धज्जियां उड़ते देख अब शराब की दुकानों को बंद करने की भी मांग उठने लगी हैं। भिवंडी ग्रामीण परिसर, शेलार, कोन ,गोवा, काल्हेर आदि क्षेत्रों वाइन शाॅप की दुकानों पर भीड़ इतनी बढ़ गयी कि पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा. अमूमन सभी दुकानों पर एक किलोमीटर से ज्यादा लंबी लाइन लगी रही।

सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नही :

शराब की दुकान खुलते ही भारी भीड़ लग गी। सोसल डिस्टेंसिंग का किसी को भान ही नहीं रहा.खास हो या गरीब सब लोगो ने सोशल डिस्टेंसिंग का धज्जियां उड़ाया। कोन,गोवा, शेलार, माणकोणी, काल्हेर आदि सभी जगहों पर भारी भीड़ व शराब खरीदते लोग देखे गये। जिसका नंबर आता वह महीने का स्टाक जमा कर लेना चाहता था.शराब मिलने के बाद गर्व से सीना चौड़ा किए ऐसे चलता था कि जैसे बड़ी जंग जीत कर लौट रहा हैं।
शहरी भाग में नहीं खुली दुकानें ।

रविवार की सूचना पर कुछ वाइन शाॅप ग्रामीण परिसर में सोमवार को खुले. लेकिन रविवार के दिन भी शहरी भाग में बंद दुकानों के सामने लोगो ने कतार लगाकर रखी हुई थी। वही पर दुकानदारों ने कहा कि आबकारी विभाग की तरफ से सर्कुलर नहीं मिला हैं.

आबकारी विभाग की गाइड लाइन भी ध्वस्त:

सोमवार को आबकारी विभाग ने शराब की दुकानें खोलने के लिए गाइडलाइस भी जारी की थी.जिसमें कहा गया था जिसमें कहा गया था शहरी इलाकों में कंटेनमेट जोन छोड़कर सभी दुकानें खुली रहेगी।दुकान पर आने वाले सभी ग्राहकों के बीच 6 फुट का अंतर हो.और एक दुकान पर 5 से अधिक ग्राहक नहीं होना चाहिए । हैड सेनेटाईजर की व्यवस्था भी करनी होगी। प्रत्येक 2 घटे में उस क्षेत्र का सेनेटाईजर किया जाना अनिवार्य हैं

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट