श्री गांधी स्मारक इण्टर कालेज में पौधारोपण कार्यक्रम सम्पन्न




समोधपुर (जौनपुर) : प्रख्यात श्री गांधी स्मारक इण्टर कालेज में शनिवार को पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसका उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण की दिशा में सकारात्मक पहल करना है। इस अवसर पर विद्यालय के पूर्व छात्र डॉ. ए के सिंह ने पर्यावरण संरक्षण के लाभ व पेड़ पौधों के आभाव में होने वाले दुष्प्रभाव की जानकारी उपस्थित लोगों को दी।

डॉ. सिंह ने विद्यालय में 300 पौधे रोपण के लिए दिए जिसमे आम, पीपल, नीम आंवला सहित तमाम पौधों का समावेश था।विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित डॉ. सुधाकर सिंह ने ग्लोबल वार्मिंग से विश्व की चिंता एवं दुष्परिणामों से लोगों को आगाह किया। इन्होंने बच्चों को यह सपथ दिलाई की अपने जन्मदिन पर कम से कम एक पौधा अवश्य लगाएंगे। इस अवसर पर छात्राओं द्वारा कजरी का भी लोगों नें रसास्वादन किया। विद्यालय के प्रबंधक हृदय प्रसाद सिंह रानू नें लोगों का आभार प्रकट किया।

इस अवसर पर ओम प्रकाश पाल, इंद्र बहादुर यादव, अरुण कुमार सिंह, विनोद सिंह, अरुण कुमार सिंह, गोकरन यादव, कृष्णमोहन श्रीवास्तव, विनोद सिंह, रामा शंकर मिश्र, भूतपूर्व  प्रवक्ता रामलाल गुप्ता, गंगा प्रसाद सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट