भिवंडी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 75, शहर 05 तथा ग्रामीण से 05 कुल 10 मरीज आज मिलें

भिवंडी।। भिवंडी शहरी भाग में कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 38 पर पहुँच चुकी हैं.वही पर ग्रामीण परिसर में 37 मरीज पाये जाने से यह आंकड़ा 75 पर पहुँच चुका हैं.जिसमें शहरी भाग से एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो चुकी हैं.
   
आज 15 मई को भिवंडी शहर में 05 कोरोना पाॅजिटिव मरीज पाया गया हैं.जिसके कारण शहरी भाग में कोरोना पाॅजिटिव मरीजों का आंकड़ा 38 पर पहुँच गया हैं.आज पहिला 35 वर्षीय व दूसरा 29 व्यक्ति मुंबई के गोवंडी से 10 मई को भिवंडी आया था.जिसकी जानकारी मिलने पर उन दोनों को टाटा स्थित कोरंटाइन किया गया था.आज जांच रिपोर्ट आने पर दोनों कोरोना पाॅजिटिव होने की पुष्टि हुई हैं.तीसरा व्यक्ति 55 वर्षीय राजीव गांधी कामतघर में कोरोना पाॅजिटिव मरीज से संपर्क में आने से पाॅजिटिव पाया गया हैं.चौथा मरीज 37 वर्षीय व्यक्ति नवी बस्ती निवासी हैं. जो टीबी रोग से पीड़ित था.जिसका प्राइवेट जांच में कोरोना पाॅजिटिव पाया गया हैं.पांचवा 70 वर्षीय महिला मरीज जो बंदर मोहल्ला निवासी हैं.जिसका उपचार मुंब्रा शहर स्थित कालसेकर हास्पिटल में चल रहा हैं.उपचार के जांच दौरान कोरोना पाॅजिटिव पाया गया हैं.
      
जिसके कारण शहर में अब कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 38 पर पहुँच चुका हैं.वही पर 11 मरीज उपचार के दौरान इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं.इसके साथ ही अभी तक एक कोरोना संक्रमित मरीज की मृत्यु हो चुकी हैं, 26 लोगो का अभी भी विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा हैं.इस वैश्विक महामारी से लोगों को बचाने के लिए पाॅजिटिव मरीजों के परिजनों सहित बाहर से शहर में प्रवेश करने वाले 493 लोगों को राजनोली नाका स्थित टाटा आमंत्रणा इमारत में बनें कोरंटाइन सेंटर में रखा गया हैं इसके साथ ही 334 लोगो को होम कोरंटाईन किया गया हैं.इस प्रकार की जानकारी भिवंडी मनपा जनसंपर्क विभाग प्रमुख मिलिंद पलसुले ने दिया हैं।
     
वही भिवंडी ग्रामीण परिसर में आज 05 नये कोरोना पाॅजिटिव मरीज पाये जाने से ग्रामीण परिसर का आंकड़ा अब 37 पर पहुँच चुका हैं. आज ग्रामीण भाग के पूर्णा,कशेली व केवणी, सांरग ,अंजूर पांच गांवों में पांच नये मरीज पाये गये हैं.वही पर 12 मरीज उपचार के दौरान ठीक भी हो चुके हैं.इसके साथ ही अभी भी 25 मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा हैं.
       
भिवंडी शहर तथा ग्रामीण परिसर मिलाकर कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 75 हो चुका हैं वही पर 23 कोरोना पाॅजिटिव मरीज उपचार के दौरान ठीक भी हो चुके हैं.जिसमें एक की मृत्यु हो चुकी हैं बाकी 51 लोगो का अब भी बिभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा हैं.

सोसल डिस्टेंसिंग पालना बहुत जरुरी: 

जानकरों का मानना हैं कि इस वैश्विक महामारी को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य हैं. मुंह पा मास्क तथा निरंतर हाथों को सेनेटाईजर करना जरुरी हैं.लोगो में कम से कम तीन फुट का अंतर रखना चाहिए.भीड़ भाड़ क्षेत्रों में जाने से बचें. थोड़ा भी सर्दी जुकाम होने पर तुरंत अपने नजदीकी स्वास्थ केंद्र पर जांच करवाना चाहिए. अन्यथा गंभीर खतरा पैदा हो सकता हैं. बहुत ही जरुरी हो तो घरों के बाहर निकले अन्यथा घरों में ही रहे.

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट