राम जन्मभूमि पर समतलीकरण के लिए लगाई गई जेसीबी मशीन

सूत्रों के अनुसार राम मंदिर निर्माण कार्य में मिल रहे पुरातात्विक अवशेष..

अयोध्या ।। राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि के समतलीकरण किये जाने का कार्य शुरू हो चुका है। वही ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय व अन्य सदस्य भी परिसर में डेरा डाल दिए हैं।

सूत्रों के अनुसार समतलीकरण के लिए गर्भगृह स्थल पर बड़े मलबे को हटाया जा रहा है जिसके लिए तीन जेसीबी मशीनें भी लगाई गई हैं वही मिली जानकारी के अनुसार मंदिर निर्माण स्थल पर समतलीकरण के दौरान कई पुराने अवशेष के रूप में सामग्री भी प्राप्त होने की सूचना है लेकिन ट्रस्ट अभी इन मुद्दों पर बात करने को तैयार नहीं है। ट्रस्ट इन प्राप्त अवशेषों को दिल्ली कार्यालय में सुरक्षित रखने की तैयारी है जिसे बाद में संग्रहालय के रूप में प्रदर्शित भी किया जाएगा।

राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि के समतलीकरण का कार्य किया जा रहा है जिसके बाद मंदिर निर्माण फाउंडेशन बनाया जाएगा लेकिन वर्तमान में रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट मंदिर निर्माण का कार्य शुरू कर दिया है वही कोरोना के कारण कार्य की गति धीमी है। राम मंदिर निर्माण का कार्य राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चम्पतराय की मौजूदगी में किया जा रहा है। इस मामले को लेकर ट्रस्ट ने मीडिया से दूरी बना रखी है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट