निजामुद्दीन दिल्ली मरकज से भिवंडी आऐ 09 व्यक्तियों में से 02 पाॅजिटिव

कोरोना वायरस को लेकर भिवंडी मनपा स्वास्थ्य विभाग लापरवाह !

रिर्पोट आने से पहले ही टाटा कोरंटाईन सेंटर से भेज दिया गया घर ?

भिवंडी।। महाराष्ट्र सहित पूरे देश में कोरोना नामक वैश्विक महामारी से हाहाकार मचाकर रखा हुआ हैं. जिसके कारण पूरा देश लगभग दो महिने से तालाबंद हैं.कंपनियां , कारखाने, उद्योग धंधे सब ठप्प होने के कारण लोग भुखमरी के कगार पर खड़े हैं.वही पर भिवंडी मनपा प्रशासन के आरोग्य विभाग इस महामारी को‌ लेकर गंभीर नहीं हैं.           
         
"हालांकि ,शहर तथा ग्रामीण परिसर मिलाकर पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 209 पर पहुँच चुकी हैं वही पर अभी तक 09 लोग अकाल मौत के मुंह में समा चुके हैं."
             
भिवंडी शहर में दिल्ली निजामुद्दीन मरकज से लौटे 09 लोगों को भिवंडी मनपा के स्वास्थ्य विभाग ने 20 मई को टाटा स्थित आमंत्रणा में कोरंटाईन कर सेंपल जांच के लिए भेजा था.किन्तु जांच रिपोर्ट आने के पहले ही सभी 09 लोगों को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने घर भेज दिया.
           
गौरतलब हो कि शुक्रवार को मिले 06 मरीजों में दिल्ली से वापस आऐ तथा टाटा आमंत्रणा से बिना रिपोर्ट घर पहुँचे 02 लोगों का समावेश हैं
       
दिल्ली निजामुद्दीन मरकज जमात से कोरोना कनेक्शन का रहस्योद्घाटन होने के बाद पूरे देश में हंगामा हुआ.बड़ी संख्या में जमात में गये लोग महाराष्ट्र में वापस आऐ. जिसके कारण महाराष्ट्र सहित मुंबई में कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़ने लगी.इसी जमात में शामिल होने गये भिवंडी के 09 लोग दिल्ली में लाॅक डाउन के दरम्यान फंस गये थें,जो 20 मई को लाॅक डाउन में रियायतें मिलने के बाद दिल्ली से भिवंडी वापस आऐ थें। मिल्तत नगर निवासी 20 वर्षीय युवक जो दिल्ली जमात में गया था उसके दादा ने सभी 09 लोगों को टाटा स्थित आमंत्रणा कोरंटाइन सेंटर में दाखिल करवाया था.जहां पर सभी का सेंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया, जिनका रिपोर्ट प्रलंबित था.फिर भी 23 मई को सभी 09 लोगों को होम कोंरटाईन रहने की सलाह देकर वापस छोड़ दिया गया.परन्तु 29 मई को आई रिपोर्ट में से 02 लोग कोरोना पाॅजिटिव पाऐ गयें। जिन्हें बाद में उपचार के लिए कोव्हिड - 19 अस्पताल में भर्ती करवाया गया.
     
चौंकाने वाली बात यह है कि दोनों पाॅजिटिव मरीज लगभग 06 दिनों तक आस - पास ,मोहल्ले में फिरते रहे,जिसके कारण पूरे परिसर में वैश्विक महामारी फैलने का खतरा पैदा होने की आशंका जताई जा रही हैं.वही पर पाॅजिटिव युवक के दादा ने मनपा के स्वास्थ्य विभाग, गैर जिम्मेदार अधिकारियों को दोषी ठहराया हैं। इसके साथ ही स्थानीय निवासी हमीद शेख ने पालिका प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी लापरवाह होने के कारण पूरे परिसर में इस महामारी को लेकर भय का वातावरण निर्माण हुआ हैं.इसके साथ ही एक नगरसेवक के कहने पर उन सभी को रिपोर्ट आने से पहले छोड़ा गया हैं इस प्रकार का भी आरोप लगाया हैं।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट