पुलिसकर्मियों से मारपीट मामले में एसओ लंका व चौकी प्रभारी सहित 4 पुलिसकर्मी निलंबित

वाराणसी ।। शुक्रवार की देर रात पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की घटना के बाद आज थानाध्यक्ष लंका, चौकी इंचार्ज सुंदरपुर और दो सिपाहयों को निलंबित कर दिया गया है, साथ ही सीओ भेलूपुर प्रीति त्रिपाठी को भी कार्यमुक्त किया गया है। थानाध्यक्ष लंका अश्वनी चतुर्वेदी, सुंदरपुर चौकी के कार्यवाहक चौकी प्रभारी सुनील कुमार गोंड एवं 2 अन्य पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी द्वारा निलंबित कर दिया गया है।

वाराणसी एसएसपी के पीआरओ ने ऐसी किसी भी जानकारी से इनकार किया है और बताया की एसएसपी अभी मीटिंग में हैं और मीटिंग से बाहर आने के बाद अगर ऐसी कोई सूचना होगी तो मीडिया को जारी कर दी जाएगी।

ज्ञात हो की शुक्रवार की देर रात को लंका थाना क्षेत्र के सुंदरपुर में पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट हुई थी जिसकी विडियो सामने आने के बाद पूरे जिले में हड़कंप मच गया था। पुलिस पर हमले की जानकारी मिलते ही एसपी सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी, सोओ भेलूपुर प्रीति त्रिपाठी सहति अन्य अफसर मौके पर पहुंचे थे। आरोप में बीजेपी नेता और जिला पंचायत सदस्य सुरेंद्र पटेल, विकास पटेल, बिंदु पटेल और संतोष पटेल सहित अन्य लोगों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज हुआ था। जिसमें बीजेपी नेता सहित दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था।

पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की घटना के बाद शनिवार को पुलिस जब गि‍रफ्तार कि‍ये गये दो आरोपियों को एसीजीएम 5 के कोर्ट में पेश करते हुए रिमांड में लेकर जा रही थी, तो वहां मौजूद अधिवक्ताओं ने पुलिस की कार्यप्रणाली का विरोध करते हुए नारेबाजी शुरु कर दिया गया था, जिसपर पुलिसकर्मियों और अधिवक्ताओं के बीच नोक झोक भी हुई थी। वहीं एडीजे प्रथम की कोर्ट ने बीजेपी नेता और अधिवक्ता सहित चार लोगों की गिरफ्तारी पर सुनवाई करते हुए पुलिस को गंभीर धाराओं को हटाने का निर्देश देते हुए चारों को जमानत दे दी।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट