हलाला' ना करने पर अड़ी महिला

जौनपुर : खेतासराय थाने की निवासी एक मुस्लिम महिला हलाला के लिए राजी नही हुई तो पति ने जमकर गालियां दी तथा साथ रखने से मना कर दिया। महिला ने प्रधानमंत्री को फैक्स करके हलाला पर भी कड़ा कानून बनाने की गुहार की है।


गौरतलब हो कि जब किसी मुस्लिम महिला का तलाक होता है तो उसे हलाला प्रक्रिया द्वारा फिर से अपनाया जा सकता है। गुलशन जो खेतासराय थाने की निवासी है उसका विवाह खुटहन थाना क्षेत्र निवासी समीउल्लाह के साथ हुआ था जिससे उसे तीन बच्चे भी हैं। लेकिन 2014 में दहेज की मांग के कारण उस पर चरित्रहीनता का लांक्षन लगाते हुए उसे तलाक दे दिया। लेकिन एक संस्था के माध्यम से दोनों में सुलह का प्रयास किया गया जिसमें पति समीउल्लाह नें शर्त रखी कि अपनाने के लिए उसे पिता व भाई के साथ हलाला करना पड़ेगा जिससे महिला ने उसे सिरे से खारिज कर दिया।
महिला का कहना है कि पति के साथ रहने के लिए उसे उसके भाई व पिता के साथ संबंध बनाना मंजूर नही है। वह कहती है कि गैर मर्द से वह संबंध नही बनाएगी। उसके इतना कहते ही पति विफर गया और गंदी गालियां दी तथा प्रशासन से ही खर्च लेने को कहा।
पीड़ित महिला गुरुवार को पुलिस अधीक्षक जौनपुर से भी इस संबंध में मुलाकात करने गयी लेकिन वह नही मिले। हलाला पर सख्त कानून बनाकर मुस्लिम महिलाओं के शोषण को रोकने के लिए उसने प्रधानमंत्री को भी फैक्स कर महिलाओं के दैहिक शोषण को रोकने की गुहार लगाई है। फिलहाल इस घटना से प्रशासन एकदम सजग हो गया है और आवश्यक कार्यवाही के लिए तत्पर है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट