हरहुआ क्षेत्र में धूमधाम से मनाया गया श्रीकृष्ण जन्मोत्सव

सर्वेश यादव कि रिपोर्ट

हरहुआ/सेवापुरी। क्षेत्र में लीला पुरुषोत्तम योगेश्वर श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव आकर्षण झांकी सजाने के साथ तमाम मन्दिरों में भजन-कीर्तन और विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच श्रद्धा पूर्वक हर्षोल्लास वातावरण के बीच मनाया गया।

पेडुका गांव के नन्द भवन में सोमवार को श्री कृष्ण जन्मोत्सव पर्व बड़े धूमधाम के साथ मनाया गया।यहा के लोग श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव 62 वर्षो से लगातार निरन्तर श्रद्धा पूर्वक धूमधाम से मनाते चले आ रहे है। यहा पर भजन,कीर्तन व विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम मची रही। भगवान के जन्म के बाद महिलायें सोहर गीत-गाकर परम्परा का निर्वहन की।कार्यक्रम संयोजक घनश्याम सिंह यादव के द्वारा आये हुये भक्तों को प्रसाद स्वरूप भोजन कराया गया।तथा श्रीकृष्ण के जन्म के बाद लोगो को प्रसाद वितरित किया गया।

क्षेत्र में हर जगहों पर सजाये गये आकर्षण झांकी हर किसी को आच्छादित कर रही थी।कई जगहों पर महिलाये व पुरुष एक साथ बैठकर सोहर गीत गाकर मृत्युलोक में भगवान के प्रतीक आगमन का स्वागत किया। भगवान के दर्शन के लिये आये श्रद्धालुओं को प्रसाद स्वरूप भोजन कराया गया।

क्षेत्र के रामेश्वर बाजार,बरेमा,थाना जन्सा, सत्तनपुर,चक्का हरहुआ, कोईराजपुर, सहित आदि इलाको में श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव धूम-धाम से मनाया गया।जन्मोत्सव अवसर पर घरों व मन्दिरों को आकर्षण ढंग से सजाया गया था।भगवान श्रीकृष्ण के जन्म की धूम मची रही । 

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट