लापरवाह कर्मचारी पर होगी कड़ी कार्यवाही -जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद

भदोही । जनपद मे जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद ने ग्यानपुर तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की जन समस्या सुनकर अधिकारियों को निर्देश दिये कि शिकायतें लंबित न रखी जाये।  उन्होने कहा कि शिकायतों को गम्भीरता से लिया जाये। और  इनका निस्तारण अवश्य कराया जाए और प्राप्त शिकायतों का निस्तारण कर निस्तारित शिकायतों को समय से अपलोड किया जाए। जिलाधिकारी ने कहा जो अधिकारी अपने कार्य के प्रति गंभीर नहीं है लापरवाही से कार्य कर रहे हैं बार-बार शिकायत प्राप्त होने पर भी कोई  निस्तारण नहीं कर रहे हैं ऐसे अधिकारियों के प्रति कड़ी कार्यवाई की जाएगी उन्होंने कहा जिन अधिकारियों द्वारा तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त हुई शिकायतों का निस्तारण अब तक भी नहीं किया गया है ऐसे अधिकारियों का वेतन रोका जाएगा। 

        जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि ग्रामीणों के शिकायती पत्र प्राप्त होते ही तुरन्त कार्यवाई अमल में लाई जायें ताकि तत्समय ही मौके पर ही निस्तारण किया जा सके। उन्होंने कहा कि तहसील दिवसों में किसी प्रकार की शिकायतें प्राप्त होती है यदि सम्बंधित विभाग समय से जनता की शिकायतें सुनकर निस्तारण करें तो तहसील दिवस में शिकायतों का ग्राफ कम हो जाये। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि जन सामान्य के कल्याणार्थ संचालित विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ पात्र लोगो को दिया जाना सुनिश्चित किया जाये। उन्होने कहा कि जन सामान्य को मुलभूत सुविधायें मिले। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा संचालित योजनाएं पात्र व्यक्ति तक अवश्य पहुंचनी चाहिए और उसे उसी योजना से अवश्य जोड़ा जाए कोई भी पात्र व्यक्ति शासन द्वारा संचालित योजनाओं से वंचित नहीं रहना चाहिए। आज तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस ग्यानपुर  में फरियादियों की जन समस्याएं सुनी और उन समस्याओं/शिकायतों का संबंधित अधिकारियों द्वारा निस्तारण कराया जाय, जिलाधिकारी ने हिदायत दी कि जो भी शिकायत प्राप्त हो रही हैं इन्हें जल्द से जल्द त्वरित गति के साथ निस्तारित करें । आज समाधान दिवस के अवसर पर दूर-दराज ग्रामीण अंचलों से विभिन्न विभागों से कुल 149 फरियादियों ने अपने-अपने प्रार्थना पत्र दिये जिनमें 7 फरियादियों के तत्काल मौके पर निस्तारण कर दिया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि अधिकारीगण संवेदनशील होकर शिकायतें सुनें और शिकायतकर्ता को भी मौके पर बुला ले और गुणवत्तापूर्ण निराकरण करना सुनिश्चित करें।  उन्होने कहा कि शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण होना चाहिए। उन्होने कहा कि निस्तारण की क्रास चेकिंग कराई जायेगी। 

    इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी हरिशंकर सिंह, उप जिलाधिकारी ग्यानपुर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0सतीश सिंह, मुख्य पशुचिकित्साधिकारी डॉ0आर0बी0मौर्य, जिला विकास अधिकारी जयकेश त्रिपाठी, जिला बेसिक शिक्षाधिकारी अमित कुमार सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक, एवं सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट