अंबरनाथ मोहन कैफे दुर्घटना के मामले में एमआरटीपी के तहत अपराध दर्ज

अंबरनाथ ।। अंबरनाथ पूर्व शिवाजी चौक परिसर के तीन मंजिला इमारत में मोहन कैफे नामक होटल का सीलिंग गिरने से पांच ग्राहक गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। नपा प्रशासन ने होटल मालिक व पहले मंजिल के मालिक सहित तीन लोगों के खिलाफ शिवाजीनगर पुलिस ने अपराध दर्ज किया है।

        जानकारी के अनुसार अंबरनाथ पूर्व परिसर शहर का काफी भीड़भाड़ वाला इलाका है। इसी परिसर के मोहन कैफे होटल के छत में लगा पीओपी का सीट एक सप्ताह पहले दोपहर को अचानक टूट कर गिर गया। जिसमे होटल में आये एक ही परिवार पांच लोग जख्मी हो गए थे। इस हादसे के बाद ईमारत की सुरक्षा को लेकर विभिन्न प्रकार का सवाल किया जा रहा था। इस लिए इमारत के अनुमति के बारे में नगरपालिका का नगररचना विभाग ने अनेक फाइलों की छानबीन की। फिर पता चला की  तीन मंजिला यह इमारत विवादास्पद है और नियमों का उल्लंघन कर इमारत निर्माण करने का मामला सामने आया। जो भविष्य में भवन दुर्घटना को आमंत्रित करने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। मोहन

कैफे होटल का पहले मंजिल पर नपा प्रशासन की अनुमति के बिना शुरू किया गया और गलत तरीके से तीसरे मंजिल का भी नपा का कोई परिमशन नहीं था। अतिरिक्त निर्माण के कारन इस इमारत के हर मंजिल पर नगररचना विभाग के नियमों का उल्लंघन किया गया है। चौतरफा जांच करने के बाद दुर्घटना के मामले में सुनील गावीत ने दी शिकायत पर शिवजीनगर पुलिस ने मोहन कैफे होटल मालिक श्रीमती पुष्पा, पहले मंजिल के मालिक सचिन व कल्पेश शहा के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। आगे की तहकीकात पुलिस हवलदार पवार कर रहे है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट