भाजपा पदाधिकारी के दुकान से हथियारों का जखीरा बरामद

संवाददाता संदीप दुबे

कल्याण ।। डोम्बिवली में कल्याण क्राइम ब्रांच यूनिट ने छापा मारकर एक दुकान से हथियारों का जखीरा जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 170 प्राणघातक हथियार इस दुकान से बरामद किए गए हैं। स्पोर्ट्स आयटम व फैशनेबल वस्तुओं की बिक्री की दुकान के बीच पिछले आठ नौ महीनों से भी ज्यादा समय से इस दुकान में हथियारों की खुलेआम बिक्री की जा रही थी।

आरोपी धनंजय कुलकर्णी 49 की मानपाड़ा रोड़ के अरिहंत बिल्डिंग में तपस्या हाउस ऑफ फैशन नामक दुकान है तथा वह तिलकनगर के अंतर्गत न्यू दीपज्योत सोसायटी का रहने वाला है। क्राइम ब्रांच कल्याण यूनिट के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संजू जॉन को सूत्रों से यह जानकारी मिली कि धनंजय की दुकान में हथियारों की बिक्री होती है और भंडार भी है। सूचना मिलते ही संजू जॉन ने टीम को सचेत किया तथा एक बनावटी ग्राहक भेज कर हथियार होने की पुष्टि कर ली तथा सहायक पुलिस निरीक्षक संतोष शेवाले, फौजदार नीलेश पाटिल, शरद पंजे, ज्योतिराम सालुंखे, दत्ताराम भोसले, राजेन्द्र घोलप, राजेन्द्र खिल्लारे, प्रकाश पाटिल, हरिश्चंद्र बांगारा व राहुल ईशी ने सोमवार की रात साढ़े आठ बजे धनंजय कुलकर्णी की दुकान तपस्या फैशन पर छापेमारी की तथा इतना बड़ा हथियारों का भंडार देखकर क्राइम ब्रांच की टीम भी सन्न रह गयी।

इस दुकान से 38 बटन चाकू, 1 एयरगन, 25 चॉपर, 10 तलवार, 62 पीतल व स्टील के फ़ायटर्स, 9 गुफ़्ती, 5 छुरा, 1 कोयता, 9 खुखरी समेत अन्य हथियार, मोबाईल व नगदी बरामद हुई जिसकी कुल कीमत 1 लाख 86 हजार 20 रुपए आंकी गयी है।

आरोपी धनंजय कर्ज में डूबा हुआ था तथा कर्ज से उबरने के लिए इस तरह के अपराध में लिप्त हो गया। पुलिस की जांच में यह खुलासा हुआ कि विगत कई महीनों से वह शस्त्र बिक्री के धंधे में संलिप्त था, हथियार वह मुम्बई के क्रॉफर्ड मार्केट, राजस्थान व पंजाब से थोक में खरीदकर डोम्बिवली में बेंचता था। पुलिस ने धनंजय को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में आधारवाड़ी जेल भेज दिया गया है। पुलिस जांच कर रही है कि इस अपराध में उसके साथ और कोई शामिल है या नही।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट