निर्वाचन आचार संहिता को कड़ाई से पालन किया जाय - डाँँ.नरनावरे

पालघर ।। भारत निर्वाचन आयोग की ओर से की गयी जारी निर्वाचन कार्यक्रम के अनुसार लोकसभा क्षेत्र 22-पालघर(अ.ज.) हेतु मतदान के लिए 2अप्रैल को अधिसूचना जारी होते ही निर्वाचन प्रक्रिया में शामिल होने वाले सभी को कड़ाई से आचार संहिता को पालन करने की जरूरत है।

उक्त जानकारी पालघर जिलाधिकारी कार्यालय में  जिले में निर्वाचन को लेकर आचार संहिता संबंधित सभी विभागों के प्रमुखों से की जा रही बैठक के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी डाँ.प्रशांत नरनावरे ने कहीं।

निर्वाचन में उपयोग होने वाली यांत्रिक मशीनरी पर जानकारी देने के बावत जिलानिर्वाचन अधिकारी नरनावरे ने विभिन्न प्रकार के उपयुक्त चुनाव ऐप की विस्तार से चर्चा करते हुए cVGIL,सुगम, सुविधा, समाधान के अलावे टोलफ्री नं.1950 क्रमांक का जिक्र किया। इन सुविधाओं का  तत्काल प्रभाव मिलने के बात करते हुए इस पर फौरन कार्यवाही का भरोसा भी दिलाते हुए पालन करने की जिम्मेदारी भी दोहराई। सिंगल विंडो सिस्टम, लिगल सेल,संचार माध्यम एवं माँनिटरिंग सेल,सोशल मीडिया माँनिटरिंग सेल, उम्मीदवारों के तमाम खर्चे, भरारी दस्ते, शासनिक वाहनों में जीपीएस ट्रेकिंग, बैंकों के जरिए संदीग्ध लेनदेन, अपराधियों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही, मतदान केन्द्रों पर सुविधा, कानून एवं व्यवस्था ईत्यादि पर बारीकी से चर्चा के दौरान मार्गदर्शन किया।
 
स्थानिक उपजिलाधिकारी डाँ. नवनाथ जरे ने कर्मचारियों की उपलब्धता एवं उनकी नियुक्ति के लेकर सविस्तार से जानकारी दी। उपजिलाधिकारी (सामान्य) डाँ. किरण महाजन एवं उपजिलाधिकारी पांडुरंग मगदूम ने आचार संहिता के पालन संबंधित बिषयक समझाते हुए उनके शंकाओं के निराकरण के बारे में अपना पक्ष रखा। कानून व सुव्यवस्था के चुस्ती से पालन के संबंध में अतिरिक्त पुलिस आधिक्षक योगेश चौह्वाण ने बारीकी से समझाया।वहीं तमाम एपो को लेकर उर्जित बर्वे ने उनके संचालन संबंधित सूचना प्रस्तुत की।

जिलानिर्वाचन अधिकारी कार्यालय में चली सभी प्रमुख अधिकारियों के बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी मिलिंद बोरीकर, पुलिस आधिक्षक गौरव सिंह, सहा.जिलाधिकारी अजित कुंभार, सोरभ कटियार, उप जिलानिर्वाचन अधिकारी संदीप कलंबे, जिले के तमाम उपबिभागीय अधिकारी, महसूस, पुलिस, और अन्य संबंधित विभागों के प्रमुखों के समक्ष जिलानिर्वाचन अधिकारी ने सभी अधिकारियों के समक्ष ईवीएम एवं व्हीव्हीपँट को प्रत्यक्ष दिखाया।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट