एयरटेल ने अपना डिजिटल कंटेंट पोर्टफोलियो मजबूत किया

पुस्तकप्रेमी स्मार्टफोन यूज़र्स के लिए ‘एयरटेल बुक्स’ लॉन्च किया     

ओटीटी ऐप एयरटेल बुक्स सर्वोच्च भारतीय एवं अंतर्राष्ट्रीय लेखकों की 70,000 से ज्यादा ई-बुक्स पेश करता है 


लखनऊ ।। भारत की अग्रणी टेलीकम्युनिकेशंस सर्विसेस प्रदाता, भारती एयरटेल (‘‘एयरटेल’’) ने आज एक नया ऐप, एयरटेल बुक्स लाॅन्च किया। यह ऐप स्मार्टफोन यूज़र्स को ई-बुक्स काविस्तृत संग्रह प्रदान करेगा। इसके साथ एयरटेल ने अपने तेजी से बढ़ते डिजिटल कंटेंट पोर्टफोलियो का विस्तार किया है। विंक म्यूज़िक और एयरटेल टीवी जैसी इसकी लोकप्रिय प्रस्तुतियों के साथ अबयह नई सुविधा एयरटेल की सेवाओं में जुड़ गई है।

आईओएस और एन्ड्रॉयड में एयरटेल एवं नान-एयरटेल ग्राहकों को उपलब्ध, एयरटेल बुक्स अग्रणी भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय लेखकों की 70,000 से ज्यादा किताबें प्रदान करेगी। नवीनतम किताबों मेंरजत गुप्ता की ‘माईंड विदाउट फियर’ इस कलेक्शन में शामिल हुई है। एयरटेल बुक्स और जगरनाॅट बुक्स पहले से साझेदार हैं और अब यह अपने ई-बुक्स कलेक्शन का तेजी से विस्तार करने के लिएअग्रणी प्रकाशकों के साथ साझेदारी करेगा।

एयरटेल बुक्स के सभी यूज़र्स को 30 दिनों का ट्रायल काॅम्प्लिमेंटरी मिलेगा,ताकि वो ऐप का अनुभव लेकर रीडर्स क्लब से ‘निशुल्क’ टाईटल देख सकें।एयरटेल स्मार्टफोन के ग्राहकों को एक बार विशेषफायदा मिलेगा, जिससे वो रीडर्स क्लब से कोई भी पाँच ‘पेड’ टाईटल पढ़ सकेंगे। रीडर्स क्लब में 5000 से ज्यादा ई-बुक्स का कलेक्शन है।

एयरटेल बुक्स की सब्सक्रिप्शन सेवा, ‘रीडर्स क्लब’ का मूल्य 6 महीने के लिए 129 रु. और 12 महीने के लिए 199 रु. है। ग्राहक बेहतरीन आॅफरों के साथ हर किताब के आधार पर भी किताबें खरीद सकतेहैं।

भारती एयरटेल के सीईओ-कंटेंट एवं ऐप्स, समीर बत्रा ने कहा, ‘‘एयरटेल बुक्स विश्वस्तरीय डिजिटल कंटेंट पोर्टफोलियो के निर्माण की हमारी यात्रा में एक बड़ी उपलब्धि है।बड़ी स्क्रीन के मोबाईल फोनका उपयोग बहुत तेजी से बढ़ा है, जिसके कारण म्यूज़िक एवं वीडियो के साथ ई-बुक्स का उपयोग भी बहुत तेजी से बढ़ रहा है।हमें यह अभियान प्रारंभ करने की खुशी है और हम अपनी गहरी वितरण पहुँचके द्वारा यह अभियान भारत के स्मार्टफोन यूज़र्स तक पहुंचा रहे हैं। विंक म्यूज़िक और एयरटेल टीवी के बाद इस बार भी हमारा उद्देश्य ग्राहकों की अपनी गहन जानकारी का उपयोग कर उन्हें रीडिंग कीशानदार सामग्री प्रदान करना और अपने सर्वश्रेष्ठ नेटवर्क द्वारा उनका स्मार्टफोन का अनुभव उत्तम बनाना है।’’

जगरनाट बुक्स की सहसंस्थापक, चिकी सरकार ने कहा, ‘‘जगरनाॅट की स्थापना का उद्देश्य देश में बढ़ते स्मार्टफोन यूज़र्स तक पहुंचकर उन्हें फोन-फ्रेंडली किताबें कम मूल्य में प्रदान करना है। एयरटेल केसाथ हमारे सहयोग ने इस उद्देश्य को पूरा करने में सहयोग किया है।

एयरटेल बुक्स पर लोकप्रिय लेखन समुदाय में ट्विंकल खन्ना, सौरव गांगुली, राजदीप सरदेसाई, सनी लियोनी, अरुंधति राॅय, देवदत्त पटनायक, प्रीति शेनाॅय, यशवंत सिन्हा, कन्हैया कुमार, रघुरामराजन, रुजुता दिवेकर, पेरुमल मुरुगन, बेन्यामिन और रजत गुप्ता हैं।

इन नामों के अलावा, एयरटेल बुक्स कहानियों का विस्तृत कैटालोग भी प्रदान करता है, जिसमें अपराध, प्रेम, सेक्स और रोमांस, बिज़नेस, इतिहास और राजनीति, फिटनेस, डाइट, आध्यात्मिकता एवंक्लासिक्स जैसी शैलियों में लघु एवं पांच पृष्ठों तक की कहानियां शामिल हैं।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट