9 लाख की शराब बरामद

जौनपुर ।। खुटहन थाना की पुलिस व आबकारी विभाग ने संयुक्त कार्रवाई में मंगलवार की रात शेरपुर गांव स्थित एक बंद पड़े ईंट भट्ठा के पास से पिकअप गाड़ी पर लदी करीब नौ लाख रुपये मूल्य की 191 पेटी 'रॉयल बांबे व्हिस्की' की शीशियां बरामद कीं। पिकअप चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

थानाध्यक्ष निरीक्षक दुर्गेश्वर मिश्र ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर सहयोगियों व आबकारी निरीक्षक प्रदीप मिश्र की टीम को साथ ईंट भट्ठा के पास घेराबंदी कर पिकअप सवार शराब तस्करों को ललकारा। अंधेरे का फायदा उठाते हुए तीन आरोपित फरार हो गए जबकि पिकअप व चालक को पकड़ लिया गया। गिरफ्तार आरोपित चालक सुबाष यादव बदलापुर थाना क्षेत्र के गिरधरपुर गांव का निवासी है। उसने पूछताछ के दौरान बताया कि कई गुना अधिक भाड़ा मिलने के चक्कर में उसने तस्करों के कहने पर अवैध शराब लाद ली थी। उसके बताए नाम व पता के आधार पर फरार तीन आरोपितों पर भी विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपितों की तलाश में संभावित स्थानों पर लगातार दबिश दी जा रही है। आरोपित चालका का बुधवार को चालान कर दिया गया।गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली थाने की टीम में उप निरीक्षक नकी हैदर रिजवी, संतराम यादव व सहयोगी कांस्टेबल रहे। स्कूल प्रबंधक सहित चार के विरुद्ध केस दर्ज

वहीं दूसरी तरफ मंगलवार को बड़ेरी गांव स्थित आरसीएम पब्लिक स्कूल परिसर से मंगलवार की तड़के करीब 29 लाख रुपये मूल्य की अवैध शराब बरामदगी के मामले में पुलिस ने स्कूल प्रबंधक काली प्रसाद मौर्य सहित चार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। प्रभारी निरीक्षक मंटू राम ने बताया कि स्कूल के प्रबंधक को मौके से ही हिरासत में लिया गया था। पूछताछ में उसने कुबूला कि यह काला धंधा लंबे समय से चल रहा है। उसने अन्य संलिप्त आरोपितों में अजय यादव निवासी बड़ेरी, नागेंद्र यादव निवासी देवरामपुर थाना बदलापुर व संगम यादव निवासी हुसेनाबाद कोतवाली शाहगंज के नाम का खुलासा किया। बताया कि तीनों आरोपित शराब की चोरी-छिपे सप्लाई करते थे। स्कूल प्रबंधक का चालान कर पुलिस अन्य की तलाश कर रही है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट