कब्रिस्तान से बच्चों के शव निकाल पोस्टमार्टम के लिए भेजा, भाई-बहन की मौत का मामला

भदोही ।। भदोही जिले में लुका-छुपी में जान गंवाने वाले दोनों बच्चों के मामले को सुलझाने के लिए पुलिस पूरी तरह से जुट गई है। पुलिस ने दोनों बच्चों के शवों को कब्रिस्तान से निकाल कर पोस्टमार्ट के लिए भेज दिया है।

औराई कोतवाली क्षेत्र के खमरिया नगर के वार्ड सात में मृत दोनों बच्चों का शव शुक्रवार को पुलिस-प्रशासन की टीम के समक्ष कब्रिस्तान से निकाला गया। लिखापढ़ी के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। कब्र से बच्चों का शव निकला तो लोगों की रूह कांप गई।
गुरुवार रात खमरिया के वार्ड सात में सगे भाई-बहन की बॉक्स के अंदर अबूझ हाल में मौत हो गई थी। परिवार और मोहल्ले वालों ने बच्चे हसन और हतैना के शव को कब्रिस्तान में दफन कर दिया।
शुक्रवार सुबह होते ही पुलिस अधीक्षक राजेश एस, अपर पुलिस अधीक्षक डॉ संजय सिंह, उपजिलाधिकारी औराई ज्ञान प्रकाश, क्षेत्राधिकारी औराई यादवेंद्र सिंह, थाना प्रभारी केके सिंह, नायब तहसीलदार स्वामीनाथ सिंह भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए।मृत बच्चों के माता-पिता से बयान लेने के बाद मौका-मुआयना किया। उसके बाद कब्रिस्तान मे पहुंच कर दोनों बच्चों के शव बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पुलिस के पूछताछ में मृत बच्चों की मां नफीता ने बताया कि दोपहर मे दरवाजा बंद कर कमरे मे बच्चों के साथ खेल रही थी।

उसी दौरान दोनों बच्चों को कमरे में रखे बड़े बाक्से में लेटा कर उसी में वह खुद बैठ गई। बॉक्स का दरवाजा बंद करते समय उसकी कुंडी बंद हो गई। उसके बाद उसे कुछ पता नहीं चला। मोहल्ले वाले शव के पंचनामा का जोर देते रहे लेकिन अधिकारी पोस्टमार्टम से कम पर राजी नहीं हुए।कब्र  से बच्चों का शव निकाले जाने पर उपस्थित लोगों की रूह कांप गई। अपर पुलिस अधीक्षक डॉ संजय कुमार ने कहा कि दोनों बच्चों का शव कब्र से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पीएम रिपोर्ट में तय होगा कि बच्चों की मौत दम घुटने से हुई या मामला कुछ और है। 

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट