निशुल्क किताबें, जूते मोजो के साथ ही नई ड्रेस पाकर खिले बच्चों के चेहरे

रिपोर्ट-रिना त्रिपाठी 

लखनऊ ।।  प्राथमिक विद्यालय देवी सिंह खेड़ा इंग्लिश मीडियम में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को दो सेट नि:शुल्क यूनिफॉर्म वितरित की गई ।

यूनिफॉर्म वितरण कार्यक्रम खंड शिक्षा अधिकारी सरोजनी नगर शिवनंदन सिंह के निर्देशन में आहूत किया गया समारोह में ग्राम पंचायत अध्यक्ष  राजेश्वरी विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष  दाताराम तथा समस्त विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्य उपस्थित रहे ,साथ ही ब्लॉक संसाधन केंद्र सरोजनी नगर की सह समन्वयक  गीता वर्मा व  मनीषा बाजपेई , विनोद कुमार गुप्ता , उदय प्रताप सिंह तथा शिक्षक प्रतिनिधि रीना त्रिपाठी  उपस्थित रहीं ।

विद्यालय में अध्ययनरत बच्चों को निशुल्क ड्रेस, जूता, कॉपी-किताब और बैग का वितरण किया गया, जिसका मुख्य उद्देश्य स्कूल चलो अभियान के तहत पुराने बच्चों को  स्कूल से जोड़े रखना तथा गांव में उन बच्चों को आकर्षित करना है जो  अपना नामांकन  कराने में हिचक रहे हैं प्राइवेट विद्यालयों को टक्कर देता प्राथमिक विद्यालय देवी सिंह खेड़ा अंग्रेजी में बच्चों को सरल शिक्षा प्रदान कर रहा है| प्रधानाध्यापक सीमा मिश्रा ने बच्चों को स्कूल ड्रेस दिया तो उनके चेहरे खिल उठे।

प्रधानाध्यापक सीमा मिश्रा ने प्राथमिक विद्यालय में ड्रेस वितरण के दौरान कहा कि स्कूल ड्रेस बच्चों के अनुशासन का प्रतीक है। खंड शिक्षा अधिकारी सरोजनी नगर के प्रतिनिधि एबीआरसी गीता वर्मा ने कहा कि बच्चे देश के भविष्य होते और हम पूरा प्रयास करेंगे कि अधिक से अधिक सुविधाएं उनको मुहैया कराई जाए ताकि शिक्षा के प्रति बच्चों की रुचि उन्नत हो और उनका विकास हो सके ।

शिक्षक प्रतिनिधि रीना त्रिपाठी  ने कहा की स्कूल चलो अभियान के तहत गांव स्तर पर रैली, ग्राम शिक्षा समिति के सदस्यों की मीटिंग तथा स्कूल में पठन-पाठन की अच्छी सुविधा होने से बच्चों को ज्यादा से ज्यादा नामांकन होगा इस हेतु अपना पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट