आवारा पशुओं को इकट्ठा करके गौशाला में ले जाना कुछ लोगों को पड़ गया महंगा

बीकापुर, अयोध्या ।। आवारा - छुट्टा पशुओं को  इकट्ठा करके गौशाला में ले जाना कुछ लोगों को महंगा पड़ गया । सूचना मिलने के बाद उप जिलाधिकारी के निर्देश पर मौके पर पहुंची  कोतवाली पुलिस सभी लोगों को पकड़कर कोतवाली ले आई और सभी ५ लोगों का शान्ति भंग में चालान कर दिया गया ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विकासखण्ड क्षेत्र के मजरूउद्दीनपुर में बनी कान्हा गौशाला में मंगलवार दोपहर ग्राम पंचायत कोछा मजरे लोहर पुरैया के आधा दर्जन छुट्टा मवेशियों को पकड़ कर क्षेत्रीय ग्रामीणों द्वारा गौशाला में छोड़ने के लिए ले जाया गया । गौशाला में  देखरेख कर रहे कर्मचारी ने ग्रामीणों द्वारा लाए गए मवेशियों को यहां रखने से मना कर दिया । जिस पर मवेशियों के साथ आए लोगों ने खूब हंगामा किया । सूचना के बाद मौके पर पुलिस टीम के साथ पहुंचे हल्का दरोगा रघुराज सिंह हंगामा कर रहे ५ लोगों को पकड़कर कोतवाली ले गए ।

उपजिलाधिकारी लवकुमार सिंह ने बताया कि सूचना मिली कुछ लोग अपने पालतू जानवरों को गौशाला में छोड़ने जा रहे हैं । उसके बाद कोतवाली पुलिस सभी को पकड़कर कोतवाली ले आई । सभी के खिलाफ शान्ति भंग की कार्रवाई की गई है ।

जबकि हकीकत यह है की सब छुट्टा जानवर थे, और गांव की फसलों को खा रहे थे किसान त्रस्त थे । पुलिस ने बताया कि मुकदमा भी पंजीकृत कराया जाएगा, कहा कि अपने मवेशियों को छुट्टा छोड़ने वाले लोगों के खिलाफ थानों में मुकदमा दर्ज करवाकर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी । जिसके लिए अभियान भी चलाया जाएगा ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट