कारगिल विजय शौर्य यात्रा शहीदों के सम्मान में गोपीगंज पहुंचने पर भव्य स्वागत

रिपोर्ट-राम मोहन अग्निहोत्री 

गोपीगंज भदोही ।। कारगिल समेत देश की रक्षा में अपने कुर्बानी देने वाले शहीदों के सम्मान में एक शपथ देश के नाम शौर्यान्जली यात्रा बृहस्पतिवार को गोपीगंज नगर पहुचा जिसके पहुंचने पर युवाओं ने शपथ ली,पहली जुलाई को बलिया के अमर शहीद अवनीश कुमार यादव के गांव अठगावा जयप्रकाश नगर से निकली शौर्यान्जली यात्रा की अगुवाई कर रहे संग्राम सिंह तोमर ने बताया कि इसका समापन लखनऊ में कारगिल विजय दिवस की पूर्व संध्या पर 25 जुलाई को महामहिम राज्यपाल करेंगे 26 जुलाई को लखनऊ स्थित शहीद कैप्टन मनोज पांडे की प्रतिमा स्थल पर प्रदेश के 5 वीर शहीदों के परिजनों को शाल, श्रीफल व प्रशस्ति पत्र के साथ ₹11/11 हजार रुपये देकर सम्मानित किया जाएगा उनमें बलिया जिले के शहीद सूरज कुमार सिंह व देवरिया जिले के पुलवामा में शहीद विजय कुमार मौर्य के परिजनों को भी शामिल किया गया है कहा कि यह यात्रा प्रदेश के 17 जिलों का भ्रमण करते हुए लखनऊ पहुंचेगी यात्रा का स्लोगन एक शपथ देश के नाम,रोज एक रुपए का योगदान, देश के वीर जवानों के नाम, है।

कार्यक्रम के प्रायोजक माँ पीताम्बरा चैरिटेबल ट्रस्ट है। यात्रा में प्रमुख रूप से राघवेंद्र सिंह,आशीष बाजपेई,प्रिंस ठाकुर, सुजल त्रिवेदी, सुबोध पांडे, शैलेश यादव,राहुल राजभर, माता स्वरूप शुक्ला समेत लोग रहे।

इसी प्रकार गोपीगंज क्षेत्र के छतमी राष्ट्रीय राजमार्ग पर बलिया से लखनऊ तक जा रही कारगिल विजय दिवस स्वरांजलि यात्रा का राष्ट्रीय ब्राह्मण युवजन सभा के पदाधिकारियों ने जोरदार स्वागत किया।मालूम हो कि बलिया निवासी संग्राम सिंह के तोमर के नेतृत्व में प्रत्येक वर्ष जुलाई और नवम्बर माह में कारगिल विजय स्वरांजलि यात्रा आयोजित होती है। जो बलिया से लखनऊ तक होती है। तोमर ने बताया कि 2008 से हर वर्ष आयोजित की जाती है यह यात्रा। जिसका उद्देश्य है कि युवाओं के मन में देशभक्ति की भावना जागृत हो और सैनिकों के प्रति सम्मान हो। देश के लिए शहीद हुए जवानों और देश की सीमा पर सुरक्षा में तैनात जवानों का सम्मान करना ही युवाओं का उद्देश्य है। कह कि जवानों के साथ राजनीति करना दुर्भाग्यपूर्ण है, जवान के शहीद होने के बाद केवल मीडियाबाजी करना उद्देश्य नही होना चाहिए। इस मौके पर युवाओं ने यात्रा के सभी सदस्यों का माल्यार्पण करके स्वागत किया। इस मौके पर अम्बरीश तिवारी, कमल तिवारी, प्रकाश, आदर्श, राजकुमार दीक्षित, विकास मिश्र, अंकित पाण्डेय आदि मौजूद थे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट