पालघर जिले में अकीदत से पढ़ी गयी ईद-उल-जुहा की नमाज, पुलिस और प्रशासन दिखा चौंकस

पालघर ।। समूचे जिले में ईद-उल-जुहा की नमाज बड़ें अकीदत के साथ नमाजियों द्वारा तय समय से मस्जिदों में इकट्ठा हुए नये परिधान में खुश्बू बिखेरते बड़े सलिके से मुसलमान भाईयों द्वारा अदा करने के समाचार मिले है।

एस.पी.गौरव सिंह के निर्देशन में सजग दिखा पुलिस प्रशासन.

पालघर पुलिस अधिक्षक गौरव सिंह की ओर से ईद-उल-जुहा यानि कि बकरा-ईद के लिए किसी भी तरह की लापरवाही नही बरतते हुए पुलिस प्रशासन को पहले से ही सजग कर दिया गया था। मस्जिदों पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही यातायात के लिए होने वाले परेशानियों के मद्देनजर रूट डार्यवट भी किये गये। चप्पें-चप्पें पर पुलिस की निगरानी टीम कंबिंग करते हुए नमाजियों की सुविधाओं कि ख्याल बनाये रही। रविवार शाम सुरक्षा के मद्देनजर शहरों में पुलिस ने पैदल मार्च करते हुए सुरक्षा का पूरा भरोसा दिलाया।

औद्योगिक शहर बोईसर सुन्नी जमात मस्जिद पर गणमान्यों का हुआ खेरमकदम

औद्योगिक शहर बोईसर शिंगाँव रोड पर स्थित सुन्नी जमात मस्जिद पर बोईसर मुस्लिम वेलफेयर ट्रस्ट रजि. की ओर से सार्वजनिक मंच के माध्यम से गणमान्यों का खैरमकदम करते हुए सत्कार किया गया। यहां जिला कृषि सभापति अशोक वड़े,जिलापरिषद सदस्य रंजना किशोर संखे,प्रबुद्ध समाजसेवी, कामगार नेता संजय जे.पाटिल,शिवसेना के निलम संखे, बोईसर ग्रामपंचायत के उपसरपंच के अलावे बोईसर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक जनार्दन परबकर,एटीएस प्रमुख मानसिंह पाटिल, पुलिस उपनिरीक्षक सोमनाथ कदम एवं तमाम मुस्लिम बांधव मौजूद रहे। वहीं शिवाजी नगर में मुहम्मद खुर्शीद निजामी के साथ मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अमनशांति के लिए नमाज अदा फरमाया। यहां पुलिस उपनिरीक्षक संदीप पाटिल बंदोबस्त की जिम्मेदारी संभाले नजर आये।

शिवाजी नगर में अमन शांति के लिए मुसलमान भाईयों ने पढी़ नमाज.

ज्ञात रहे सावन के पावन महिने का आखिरी सोमवार होने के कारण शिवभक्तों की होने वाली शिवालयों में पूजन पाठ तथा काँवरियों के जलाभिषेक को लेकर भी जिले की पुलिस पहले से सजग होकर पर्याप्त सुरक्षा मुहैया एवं चुस्त व्यवस्था तैयार किये हुए थी। बड़े आराम से शिवभक्तों ने जहां शिवालयों में पूजन पाठ अभिषेक, जलार्पण किया वहीं पुलिस के भारी बंदोबस्त के बीच पूरे अमनचयन के साथ छोटे-बड़े जिले के सभी मस्जिदों में ईद-उल-जुहा की अकीदत से नमाज अदा करते हुए गले मिलकर ईद की बधाई भी दी।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट