बोलबम के जयकारे से गूंजा पालघर, युवा सहयोगी मित्रमंडल शिंवकाँवर यात्रा हुआ संपन्न

पालघर ।। युवा सहयोगी मित्र मंडल पालघर प्रायोजित शिवकाँवर यात्रा में जिला मुख्यालय स्थित गणेश कु़ंड टेंभोडे पेट्रोल पंप पर सावन के पावन महिने के अंतिम सोमवार को सुबह से ही काँवरियों का जमाँवड़ा बोलबम के नारों से गुंजयमान हो गया।

 बतादें कि काँवरियों के बड़़ा तदाद तय कार्यक्रम के अनुसार केसरिया परिधान में पुरुष एवं महिलाएं गणेश कु़ंड से काँवर लिए सूर्यानदी से जल लेकर  पालघर प्राचीन शिवमंदिर में जलाभिषेक किया। काँवर यात्रा में चंहु ओर काँवर यात्रियों के लिए विभिन्न सामाजिक संस्थाओं की ओर से अल्पाहार, जलपान, एवं शीतल पेयपदार्थ का भरपि व्यवस्था की गयीं थी। 

●युवा सहयोगी मित्र मंडल, पालघर अथक प्रयास हुआ सफल●

बताया जाता है कि युवा सहयोगी मित्र मंडल,पालघर आयोजित शिवकाँवर यात्रा के लिए पंडित भुपेन्द्र (राजू)शर्मा एवं उनके विश्वस्त टीम मैनेजमेंट ने तकरीबन एक माह से बेजोड़ तैयारियां कर रखी थी। जिसके फलस्वरूप तमाम धर्मानुरागी विभूतियों की सहयोग से बिना किसी विघ्न बाधा का यह काँवर यात्रा का आयोजन सफल रहा है।

शिवकाँवर यात्रा को सफल बनाने में श्रवन राज पूरोहित,प्रवीन त्रिवेदी, अरविंद निरखड़े,सुखदेव राजपुरोहित, ओमजी पाण्डेय, दीपक दुबे, सत्यनारायण राजपुरोहित, सुरेश चौहान, रमेश चौहान, मिथलेश गिरी,आशा राऊत मैडम,चंदा दुबे भाजपा महिला व़िंग अध्यक्ष पालघर शहर,योगेश दीक्षित का अनुकरणीय सहयोग रहा।

काँवरियों के स्वागत में आगे आये विभिन्न समाज सेवी

बजरंग दल के के संयोजक मुकेश दुबे एवं अन्य पदाधिकारियों ने भी काँवर यात्रा में सम्मिलित हुए वालनमंदिर स्थित शिवालय में काँवरियों का स्वागतम कांति भाई चौधरी, शिवजी, पटवा जयकुमार, अजय जडेजा, पं.हनुमान प्रसाद तिवारी, रत्नाकर दुबे, जागेश्वर मिश्रा, संजीत शुक्ला डाँं. राजेंद्र चौहान, गायत्री शर्मा आदि की ओर से किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में उत्साह पूर्वक सहयोग देने वाले सभी स्नेही जनों का युवा सहयोगी मित्र मंडल परिवार ने आभार जताया है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट