हर्षोल्लास से मना जिलाधिकारी कार्यालय पर 72वाँ स्वाधीनता दिवस, पालकमंत्री ने किया ध्वजारोहण

पालघर ।। स्वाधीनता दिवस की 72वीं वर्षगांठ के शुभ अवसर पर जिलाधिकारी कार्यालय पालघर के प्रांगण में ध्वजारोहण करते हुए पालक मंत्री रविंद्र चौह्वाण सभी जनपद वासियों, अधिकारियों, कर्मचारियों, पुलिसकर्मियों को हार्दिक बधाई देते हुए सागरी,नागरी,एवं डोंगरी जैसे विविध भौगोलिक रचना से बनी जिले के सामान्य आदमी तक विकसित, प्रगतिशील, नियोजन बद्ध तरिके से योयनाओं को पहुंचाने की शासन एवं जिला प्रशासन की जिम्मेदारी बताई।केंद्र सरकार की संकल्पना जम्मू कश्मीर  के लिए धारा 370,35 एको पूर्ण बहुमत से रद्द किये जाने की ऐतिहासिक घोषणा को जनपद वासियों द्वारा उत्स्फूर्त उत्साह की जश्न मनाने पर धन्यवाद भी दिया।

पालक मंत्री ने ध्वजारोहण के पश्चात अपने संबोधन में जिले में शासन की ओर से तमाम योयनाओं की  क्रियान्वयन पर चल रहे विकास की फेहरिस्त गिनाई। बार-बार भूकंप के झटकों से हो रही परेशानियों पर शासन से जारी इंताजामात एनडीआरएफ द्वारा की गयी सुरक्षात्मक कार्य एवं इस आपदा में जान गवाँने वाले परिवारों की की गयी मदद की भी बात दोहराई। 

कुपोषण बालमृत्यु पर रोकथाम के लिए बनाये गये टास्क फोर्स द्वारा विगत एक वर्षों में की गयी कार्यवाहीयों पर शासन का पक्ष रखा।पर्यावरण की सुरक्षा में शासन के पहल पर हुए 33 करोड़ के लक्ष्य पर 57लाख12 हजार अबतक वृक्षारोपण किये जाने का दावा किया।

औद्योगिक क्षेत्रों में प्रदूषण बाबत उन्होंने कहा कि राज्य के चौथे आदिवासी बाहुल्य औद्योगिक परिक्षेत्र तारापुर में एमपीसीबी को और अधिकार मुहैया कराये जायेंगे जिससे प्रदूषण पर रोक लग सके।

   ●आइये जानते है पुलिस के किन अधिकारियों को मिला सम्मान पत्र●

 पालक मंत्री पालघर रविंद्र चौह्वाण ने जिलाधिकारी कार्यालय में ध्वजारोहण के बाद अपने शुभहस्तों से पालघर पुलिस विभाग के एक पुलिस उपाधिक्षक मंदार धर्माधिकारी को राष्ट्रपति पुलिस पदक समेत अन्य 11 पुलिस अधिकारियों को नक्सल वाद विभाग पुलिस दल में दो वर्ष सेवा देने पर मेडल एवं प्रशस्ति पत्र भेंट की।

विलास सखाराम सुपे पुलिस निरीक्षक बाहतुक शाखा,सुधीर तात्या कटारे उपनिरीक्षक कासा पुलिस स्टेशन, अजित सदाशिव कणसे,महेश भीमराव गावडे उपनिरीक्षक तलासरी, जयेश आनंदा खंदरकर,प्रमोद बलिराम बनकर उपनिरीक्षक विरार,मल्हार धनराज थोरात, नितिन नरायन कोली उपनिरीक्षक तुलिंज,संदीप कृष्णा भोपले उपनिरीक्षक बिक्रमगढ़, दीपक विष्णु खडतर उपनिरीक्षक वालिव पुलिस स्टेशन के नाम सम्मलित है।

       ◆राष्ट्रीय पर्व पर उपस्थित रहे निम्न सम्मानिय◆

 स्वाधीनता दिवस के 72वें वर्षगांठ पर आयोजित भव्य समारोह में तमाम स्वतंत्रता सेनानी, सांसद राजेंद्र गावित, जिला परिषद अध्यक्ष विजय खरपड़े,माविम की अध्यक्षा ज्योति ठाकरे, पालघर नगराध्यक्ष उज्जवला केदार काले, जिलाधिकारी डाँ. कैलाश शिंदे, पुलिस अधिक्षक गौरव सिंह, जिला परिषद के प्रभारी मुख्य कार्यकारी अधिकारी मणिक दिवे,अपर पुलिस अधिक्षक योगेश चौह्वाण तमाम जनप्रतिनिधि,अधिकारी एवं आमजन उपस्थित रहे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट