शांतिपूर्ण माहौल मे संपन्न कराएं मुहर्रम : जिला प्रशासन

संवाददाता जमुई से देवेन्द्र कुमार की रिपोर्ट

जमुई ।। मुहर्रम का पर्व शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन की तैयारी पूरी कर ली है । इसकी तैयारी को लेकर प्रशासन के अधिकारीयों की बैठक जिलाधिकारी घमैद्र कुमार की अध्यक्षता मे हुई ।

        बैठक मे जिलाधिकारी घमैद्र कुमार ने अघिकारीयो को हिदायत देते हुए कहा कि हर हाल मे मुहर्रम जुलूस निघारित रूटों पर निकाली जाएगी और बगैर लाइसेंस किसी भी अखाड़े को जुलूस निकालने की इजाजत नही होगी । कही भी बगैर अनुमति के जुलूस निकाले जाने की स्थित मे उसमे शामिल लोगो के साथ - साथ संबंधित क्षेत्र के अघिकारीयो के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी । जिलाधिकारी ने अघिकारीयो को सावघान करते हुए कहा कि असामाजिक व शरारती तत्व पर नज़र रखनी है । साथ ही 107 की कार्रवाई भी तेज गति से करनी है । उन्होंने मुहर्रम को लेकर जिले मे 34 स्थलों व इलाके को संवेदनशील क्षेत्र के रूप मे चिन्हित किया गया है । 

       सभी संवेदनशील क्षेत्रों मे मुहर्रम के दौरान मजिस्ट्रेट व पुलिस बल की तैनाती की जाएगी । इस दौरान एसपी जे रेड्डी ने सभी अंचल अधिकारीं को व थानाध्यक्षों को निदेश देते हुए कहा कि हर एक छोटी से बड़ी घटनाओ की जानकारी अपने से उच्चघिकारियों को अवगत कराना सुनिश्चित करेंगे । 

        बैठक मे एडीएम कुमार संजय प्रसाद, एसडीओ लखीनद्र पासवान, एसडीपीओ रामपुकार सिंह सहित जिले भर के पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट