पुलिसिंग से समय निकालकर विद्यालयों में शिक्षण कार्य कर रहे थानाध्यक्ष खण्डासा

अमानीगंज, अयोध्या ।। थानाध्यक्ष खण्डासा रामकिशन राणा अपने सरकारी कार्य से समय निकालकर स्थानीय विद्यालय में जाकर बच्चों को पढ़ाना नहीं भूलते वे अपने दायित्वों का भी निर्वहन बखूबी निभाते हैं । विद्यालयों में पहुंचकर बच्चों को पढ़ाना मानो उनका शौक बन गया है । उनके इस कार्य की समूचे क्षेत्र में प्रशंसा हो रही है ।

शुक्रवार को कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय अमानीगंज पहुंचकर छात्राओं के बीच घंटों तक शिक्षण कार्य किया और भावी जीवन में आने वाली चुनौतियां का सामना करने का गुर सिखाया थानाध्यक्ष को अपने बीच में पाकर छात्राएं प्रफुल्लित हो उठी और थाना अध्यक्ष से पुलिसिंग व्यवस्था के बारे में अनेकों सवाल दागे थानाध्यक्ष ने छात्राओं को बड़ी ही सहजता से उत्तर भी दिया । इस दौरान थाना अध्यक्ष ने छात्राओं को कुरीतियों को प्रथाओं अफवाहों से भी बचने की सलाह दी ।

रामकिशन राणा अपने इस कार्य के लिए पहले भी चर्चित रहे हैं सेवा काल के समय विभिन्न थाना क्षेत्रों में समय निकालकर पास पड़ोस के विद्यालयों में जाकर बच्चों के बीच पढ़ाना रामकिशन राणा का शौक रहा है इससे पूर्व खण्डासा थाना क्षेत्र के एस के एकेडमी में पहुंचे थाना अध्यक्ष रामकिशन राणा ने हाई स्कूल के छात्र छात्राओं को फोटोसिंथेसिस के विषय में जानकारी दी ।

कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय अमानीगंज की अधीक्षिका किरन सिंह ने बताया कि दिन में ग्यारह बजे के आसपास पहुंचे थानाध्यक्ष खण्डासा रामकिशन राणा ने बच्चों को बहुत ही सहजता के साथ एक घंटे तक पढ़ाया और उन्हें जीवन मूल्यों के विषय में जानकारी दी विद्यालय की अधिक्षिका किरन सिंह ने बताया कि पुलिस टीम को अपने बीच पाकर छात्राओं के साथ अध्यापिकाओं में सुरक्षा का भरोसा जागृत हुआ है ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट