प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यात्रा के कारण 12 सितंबर को बंद रहेंगे ये स्कूल

रिपोर्ट - साहिल उपाध्याय

रांची ।। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की झारखंड यात्रा के मद्देनजर गुरुवार को रांची के कई स्कूल बंद रहेंगे. जिन स्कूलों में इम्तहान होना था, उसे रद्द कर दिया गया है. परीक्षा की नयी तारीख भी जारी कर दी गयी है. वीआइपी मूवमेंट की वजह से ट्रैफिक में व्यवस्थान की आशंका के मद्देनजर स्कूलों ने यह फैसला किया है. दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) ने कहा है कि प्रधानमंत्री की यात्रा की वजह से 11वीं और 12वीं की होने वाली अर्द्धवार्षिक परीक्षा अब 21 सितंबर को होगी. वहीं सेंट मैरी में 12 सितंबर को होने वाली परीक्षा अब 16 सितंबर को होगी.

डीपीएस के अलावा डीएवी ग्रुप के सभी स्कूल बंद रहेंगे. ब्रिजफोर्ड, सेंट जेवियर्स, सेंट मैरी, सुरेंद्रनाथ, सेंट फ्रांसिस, केराली, लोयोला (हिनू और बूटी मोड़ दोनों), लेडी केसी रॉय कॉलेज, मनन विद्या, शारदा ग्लोबल स्कूल, फिरायालाल पब्लिक स्कूल, कैंब्रियन पब्लिक स्कूल (कांके रोड), जेके इंटरनेशनल स्कूल, टोरियन वर्ल्ड स्कूल, ऑक्सफोर्ड स्कूल, डीएवी हेहल में भी गुरुवार को छुट्टी रहेगी. ऑक्सफोर्ड स्कूल में 11वीं और 12वीं की कक्षाएं होंगी. यानी इस स्कूल में छुट्टी नहीं है.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि झारखंड के नवनिर्मित विधानसभा भवन का उद्घाटन, नये सचिवालय भवन का शिलान्यास और किसानों के लिए पेंशन योजना की शुरुआत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रांची की यात्रा पर आ रहे हैं. धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में मुख्य कार्यक्रम होगा, जहां किसान पेंशन योजना के लाभुकों के साथ-साथ अन्य लोग भी भारी संख्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए पहुंचेंगे

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट