विघ्नहर्ता के विदाई में सड़कों पर उमड़े भक्त, तलाबों नदियों पर सुरक्षा के कड़े बदोबश्त

पालघर।। जिले में गणेशचतुर्थी पर पधारे बप्पा अनंत चर्तुदशी को मनोवांछित वर देते हुए पुनः माता गौरी के पास जाने के लिए सड़कों पर भक्तों की संजीसंवरी सवारी पर विराजमान हो निकले। जिनके दर्शन के लालायित भक्त श्रद्धा से चहुँ ओर निहारते दिखे।फिलहाल गौरीपुत्र गजमुख लम्बोदर के भक्त यथा श्रद्धा से तय विर्सजन के लिए नदियों, तलाबों में भारी मन से पुढ़चा वर्षी लवकर आ.. कहते विसर्जित करते नजर आये।
            गुरुवार दोपहर से समूचे सड़कों पर पसरा सन्नाटा एकाएक शाम होते ही भारी भीडभाड सा लगने लगा। जिले में गणेशपंडालो में विराजमान प्रथम पूज्यनीय श्री गणेश को देर रात तक तमाम नदी, तलाबों पर श्रीगणेशजी के अनुआइयों को मुर्तियों को स्थानीय पुलिस बंदोबस्त के बीच विसर्जित करते देखा गया। जगह-जगह पुलिस की व्यापक बंदोबस्त सुरक्षा एवं यातायात को सुचारू रुप से चलाने के लिए मश्क्कत करते नजर आये।
पालघर नगराध्यक्ष समेत समाजसेवीयों ने की गणेश भक्तों का स्वागत.
       जिला मुख्यालय पर नगर प्रमुख डाँ. उज्जवला काले,विहिप बजरंग दल की ओर से जिला प्रमुख मुकेश दुबे, उच्च न्यायालय के अधिवक्ता धर्मेन्द्र भट्ट की ओर से गणेशभक्तों एवं प्रबुद्धजनों का स्वागत करते हुए अल्पाहार भेंट दी गयी.।

शबोईसर में विहिप-बजरंग दल का बड़े मंच से स्वागत एवं अल्पाहार का हुआ वितरण
       
औद्योगिक शहर बोईसर नावापुर नाके स्थित बिकानेर स्वीट के सामने विहिप बजरंग दल के ओर से गणेशपंडालो से निकले गणेशभक्तों एवं सड़कों पर खड़े होकर बप्पा की विदाई में उमड़ा जन सैलाब को विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी अल्पपाहार,पीने के पानी का व्यापक बंदोबस्त किया गया। यहां विहिप बजरंग दल की ओर से गणेशपंडालो के कार्यकर्ताओं समेत तमाम लब्धप्रतिष्ठित समाजसेवी, एवं बंदोबस्त में लगे बोईसर के पुलिस निरीक्षक प्रदीब कसबे भाजपा की प्रदेश सचिव अर्चना वाणी, भाजपा विधानसभा बोईसर के उम्मीदवार संतोष जनाठे,शिवसेना के कद्दावर नेता दर्जा प्राप्त मंत्री जगदीश धोड़ी, प्रशांत संखे,दुर्गेश सोलंकी,प्रसिद्ध समाजसेवी लालाजी गुप्ता, सत्यप्रकाश सिंह, दयाराम मिश्रा(राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग),जितेंद्र अग्रवाल(न्यू बृजवासी स्वीट), घनश्याम सिंह,सेवा भावी संस्था केसीएन क्लब के नंदन मिश्रा, मीडियाकर्मियों को उत्कृष्टता के लिए स्मृति चिन्ह, रामनामी पट्टा पुष्प गुच्छ देकर विहिप बजरंग दल के एस.पी.सिंह, चंदन सिंह एवं अन्य की ओर से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन मीडिया प्रवक्ता मनोज मिश्रा ने की

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट