पूजा पंडालों में 29 को स्थापित होगी मां दुर्गा की प्रतिमाएं

जौनपुर ।। आगामी 29 सितंबर से शुरू हो रहे शारदीय नवरात्र को लेकर पूजा पंडालों में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। पूजा पंडालों को आकर्षक बनाने का कार्य तेजी से चल रहा है। मूर्तिकार जहां देवी मां की मूर्तियों को सुसज्जित करने में जुटे हैं वहीं मां के पंडाल भी तैयार किये जा रहे हैं।

पूजा पंडालों में 29 सितंबर को मां दुर्गा की प्रतिमाएं स्थापित होने के साथ ही पूजा शुरू हो जाएगी। इस बार जिले में 2200 स्थानों पर देवी प्रतिमाएं स्थापित की जाएंगी। विभिन्न संस्थाओं से जुड़े लोगों ने देवी प्रतिमाओं के लिए आर्डर दे रहे हैं। समिति की ओर से नवरात्रि के दौरान बिजली, पानी, सुरक्षा, साफ सफाई के लिए जिला प्रशासन को पत्रक देकर पहले ही अवगत करा दिया है। दुर्गा पूजा को हर्ष और उल्लास के साथ मनाने की तैयारियां चल रही हैं। श्री दुर्गा पूजा महासमिति की ओर से जिले में कुल 602 पूजा प्रतिमाएं स्थापित की जाती है। शेष पूजा पंडालों की स्थापना तहसील स्तर पर भरत मिलाप कमेटियां कराती हैं। श्री दुर्गापूजा महासमिति की ओर से मड़ियाहूं, शाहगंज, खेतासराय, गौराबादशाहपुर, केराकत, मुफ्तीगंज, जफराबाद, मछलीशहर, धनियामऊ, तेजीबाजार में प्रतिमाएं स्थापित कराई जाती हैं। जबकि मछलीशहर तहसील में चेयरमैन संजय जायसवाल, शाहगंज, बदलापुर और केराकत में क्षेत्रीय स्तर पर भरत मिलाप और रामलीला समितियों की निगरानी में पूजा पंडाल स्थापित कराए जाते हैं। 

नवरात्रि में होने वाली मां दुर्गा पूजा और जागरण की सभी तैयारियां पूरी करने में लोग जुटे हैं। दुर्गा पूजा महासमिति के निवर्तमान अध्यक्ष 29 सितंबर से शुरू हो रहे शारदीय नवरात्र उत्सव को मनाने के लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। जिले में इस बार करीब 2200 देवी प्रतिमाएं स्थापित की जाएगी। दुर्गा पूजा के लिए सुरक्षा, साफ सफाई और प्रकाश की व्यवस्था मुहैया कराने के लिए जिला प्रशासन को पत्रक सौंपा गया है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट